close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: BJP की मांग को JDU ने किया खारिज, बोली- 'NRC लागू करने का कोई मतलब नहीं'

दिल्ली में जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक की समाप्ति के बाद प्रेस कांफ्रेंस करते हुए जडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जहां एक भी बाहरी व्यक्ति नहीं है वहां भी एनआरसी लागू करने की मांग की जा रही है.

बिहार: BJP की मांग को JDU ने किया खारिज, बोली- 'NRC लागू करने का कोई मतलब नहीं'
बीजेपी की एनआरसी की मांग को जेडीयू ने किया खारिज. (फाइल फोटो)

पटना: भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) लागू करने की मांग को लेकर राजनीति शांत होने का नाम नहीं ले रही है. विपक्ष ही नहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दलों में भी एक राय नहीं है. बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने बिहार में एनआरसी लागू करने की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मांग को सिरे से खारिज कर दिया है.

जेडीयू ने कहा है कि कुछ लोग चर्चा में रहने के लिए बिहार में भी एनआरसी लागू करने को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने अभी राष्ट्रीय स्तर पर एनआरसी लागू करने को लेकर कोई दिशा निर्देश नहीं दिया है.

दिल्ली में जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक की समाप्ति के बाद प्रेस कांफ्रेंस करते हुए जडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जहां एक भी बाहरी व्यक्ति नहीं है वहां भी एनआरसी लागू करने की मांग की जा रही है. त्यागी ने कहा कि क्या सुप्रीम कोर्ट ने किशनगंज या बिहार के दूसरे जगहों में एनआरसी लागू करने को लेकर कोई आदेश दिया है?

केसी त्यागी ने कहा असम में अगर एनआरसी लागू हुआ तो वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुआ है. ऐसे में बिहार में भी एनआरसी लागू करने की बात का कोई मतलब नहीं है. कुछ लोग बयान देते हैं. देते रहें. जेडीयू को उससे कोई मतलब नहीं. सिर्फ चर्चा में बने रहने के लिए कुछ लोग बयानबाजी करते रहते हैं.