झारखंड विधानसभा चुनाव: JDU ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, पूर्व मंत्री को टिकट

पूर्व मंत्री सुधा चौधरी को पार्टी ने जहां छतरपुर से चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की है वहीं, बिशुनपुर से पालता देवी, मनिका से बुद्धदेव उरांव, पांकी से सुशील कुमार मंगलम को उम्मीदवार बनाया गया है.

झारखंड विधानसभा चुनाव: JDU ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, पूर्व मंत्री को टिकट
जेडीयू ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) के लिए धीरे-धीरे प्रत्याशियों के नाम से पर्दा उठता जा रहा है. अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के द्वारा सोमवार को 11 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है. इनमें सभी वैसी सीटें हैं, जहां 30 नवंबर को पहले चरण में मतदान होना है. जेडीयू के प्रदेश महासचिव श्रवण कुमार ने मीडिया से बात करते हुए पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की.

पूर्व मंत्री सुधा चौधरी को पार्टी ने जहां छतरपुर से चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की है वहीं, बिशुनपुर से पालता देवी, मनिका से बुद्धदेव उरांव, पांकी से सुशील कुमार मंगलम, विश्रामपुर से ब्रह्मदेव प्रसाद, भवनाथपुर से शकुंतला जायसवाल, हुसैनाबाद से आदित्य चंदेल तथा गढ़वा से पतंजलि केसरी को उम्मीदवार बनाया गया है.

इसके अलावा गुमला से प्रदीप उरांव, लोहरदगा से दीपक उरांव और डालटनगंज से शैलेन्द्र कुमार को पार्टी ने टिकट थमाया है. 

ज्ञात हो कि राज्य की कुल 81 विधानसभा सीटों में से प्रथम चरण में 13 सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होगा. बिहार में भारतयी जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार चला रही जेडीयू झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है.