झारखंड चुनाव: JDU के लिए प्रचार करेंगे पार्टी के बड़े चेहरे, नीतीश कुमार पर सस्पेंस बरकरार

 राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर चुनावी मुकाबला हो रहा है. जिसमें से जेडीयू 51 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतार चुकी हैं. 

झारखंड चुनाव: JDU के लिए प्रचार करेंगे पार्टी के बड़े चेहरे, नीतीश कुमार पर सस्पेंस बरकरार

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर रणभेरी बज चुकी है तो वहीं जेडीयू भी अकेले अपने दम पर चुनावी मैदान में उतर चुकी है. राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर चुनावी मुकाबला हो रहा है. जिसमें से जेडीयू 51 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतार चुकी हैं. जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल का कहना है कि पार्टी पूरे दम-खम के साथ मैदान में उतरी है और जीत दर्ज करेगी.

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा है कि राज्य में मैदान में उतरे प्रत्याशियों के प्रचार-प्रसार के लिए पार्टी के बड़े नेता और स्टार प्रचारक राज्य में आएगें और जनता से पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करेंगे. जिसमें  प्रशांत किशोर, ललन सिंह, आरसीपी सिंह भी शामिल हैं. हालांकि, अभी बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर सस्पेंस बरकरार है.

निखिल मंडल ने साथ ही कहा कि जेडीयू राज्य के स्थानिय मुद्दे उठाएगी और जनता को बतायेगी कि कैसे बिहार में विकास हो रहा है, राज्य विकास की राह पर बढ़ रहा है और झारखंड में हमारी सरकार बनेगी तो बिहार की तर्ज पर झारखंड में भी विकास होगा.

किन मुद्दों पर चुनाव में उतरेगी जेडीयू
जेडीयू का कहना है कि अगर जेडीयू राज्य में सरकार बनाती है तो वो राज्य में सबसे पहले शराबबंदी करेगी जैसे कि बिहार में किया गया है. दूसरा मुख्य मुद्दा महिला सशक्तिकरण का होगा क्योंकि महिला सशक्त होगी तो राज्य सशक्त बनेगा. तीसरा मुख्य मुद्दा शिक्षा होगी जेडीयू  स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड देगी जिससे छात्रों को लाभ होगा. तो वहीं कई और अहम मुद्दों के साथ जेडीयू चुनावी मैदान में उतरेगी. 

बिहार में जेडीयू- बीजेपी की सरकार है तो वहीं झारखंड में जेडीयू अकेले ही तोल-ठोक रही है जिस पर जेडीयू का कहना है कि हर दल चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है इसीलिए पार्टी झारखंड में  चुनाव अकेले ही लड़ रही है और मजबूती के साथ मैदान में है.
Preeti Negi, News Desk