close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड में पार्टी को मजबूती करने में जुटी जेडीयू, बीजेपी पर साधा निशाना

. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष सलाखन मुर्मू ने गढ़वा परिसदन में प्रेसवार्ता कर ये दावा किया है कि जेडीयू मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी और बिहार की तर्ज पर झारखंड में भी नीतीश मॉडल को लागू करेगी.

झारखंड में पार्टी को मजबूती करने में जुटी जेडीयू, बीजेपी पर साधा निशाना
बिहार में बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन की सरकार चल रही है लेकिन झारखंड में गठबंधन नहीं होगी.

रांची: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पूरी ताकत छोंकने में लगी हुई हैं. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष सलाखन मुर्मू ने गढ़वा परिसदन में प्रेसवार्ता कर ये दावा किया है कि जेडीयू मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी और बिहार की तर्ज पर झारखंड में भी नीतीश मॉडल को लागू करेगी.

उन्होंने कहा कि झारखंड की बीजेपी सरकार मौब लिंचिंग के आरोपियों को धारा हटा कर बचाने की कोशिश कर रही है. बीजेपी सरकार दलित, पिछड़ा, आदिवासी विरोधी है और इसलिए हम झारखंड बीजेपी का विरोध कर रहे हैं.

 

आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन की सरकार चल रही है, लेकिन इसके बावजूद भी जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष लगातार झारखंड सरकार पर निशाना साध रहे हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड की खनिज संपदा को लूटा जा रहा है. बिहार में शराबबंद है तो यहां झारखंड सरकार शराब को किराना दुकान में उपलब्ध कराने की बात कह रही है.

वहीं एक सवाल के जवाब ने सलाखन मुर्मू ने कहा कि बीजेपी का जेएमएम पर आरोप सही है,  हेमंत सोरेन सीएनटी-एसपीटी एक्ट में छेड़छाड़ कर आदिवासियों की जमीन को हड़ रहे हैं और उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.

बता दें की इस बार जेडीयू पूरी ताकत से आगामी विधानसभा चुनावों में किस्मत आजमाने वाली है और इसलिए बिहार में अपनी सहयोगी पार्टी की सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूक रही है.
--Saloni Srivastava, News Desk