close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर पर PM मोदी के बयान का JDU ने किया स्वागत, केसी त्यागी बोले- विश्वास बढ़ाया

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि आर्टिकल 370 की समाप्ति के बाद जो भय का वातावरण बनाकर रखा हुआ था, पीएम मोदी ने उसे दूर करने का काम किया है. 

जम्मू-कश्मीर पर PM मोदी के बयान का JDU ने किया स्वागत, केसी त्यागी बोले- विश्वास बढ़ाया
केसी त्यागी ने किया पीएम मोदी के भाषण का स्वागत. (फाइल फोटो)

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के केंद्र सरकार के पैसले के बाद राष्ट्र को संबोधित किए. इस दौरान उन्होंने खासकर जम्मू-कश्मीर की जनता को भरोसा दिलाया कि सरकार ने यह फैसला उनके हितों को ध्यान में रखते हुए किया है. बिहार में साथ-साथ सरकारी चल रही जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने उनके इस बयान का स्वागत किया है.

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि आर्टिकल 370 की समाप्ति के बाद जो भय का वातावरण बनाकर रखा हुआ था, पीएम मोदी ने उसे दूर करने का काम किया है. ज्ञात हो कि जेडीयू ने दोनों ही सदनों में इस मुद्दे पर आपत्ति दर्ज कराई थी.

केसी त्यागी ने कहा है कि पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर और देश की जनता को आश्वासन दिया है कि सभी सरकारी योजनाएं वहां की आम जनता तक पहुंचाएंगे. इस निर्णय का लाभ एसएसी/एसटी वर्ग के लोगों को मिलेगा. जेडीयू नेता ने कहा कि पीएम के संबोधन के बाद जम्मू-कश्मीर की जनता का विश्वास बढ़ा है.

क्या कहा पीएम मोदी ने?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रात 8 बजे राष्‍ट्र के नाम संबोधन दिया. उनका यह संबोधन पूरी तरह जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के लोगों को समर्प‍ित था. अनुच्‍छेद 370 और 35 ए को हटाए जाने के बाद पीएम मोदी का देश के नाम ये पहला संबोधन था. इसमें उन्‍होंने घाटी के लोगों को ये भरोसा देने की पूरी कोशिश की कि ये नई शुरुआत उनके लिए नई उम्‍मीदें लेकर आई है. इस दौरान उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के शहीदों का खास कर जिक्र किया.

PM मोदी ने जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के इन 4 हीरोज को याद कर दिया बड़ा संदेश

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, आज इस अवसर पर मैं जम्मू कश्मीर के लोगों की सुरक्षा में तैनात अपने सुरक्षा बलों के साथियों का भी आभार व्यक्त करता हूं. प्रशासन से जुड़े सभी लोग राज्य के सभी कर्मचारी और जम्मू-कश्मीर पुलिस जिस तरह से स्थिति को संभाल रही है, वह सचमुच में बहुत बहुत प्रशंसनीय है. आपके इस परिश्रम ने मेरा यह विश्वास और बढ़ाया है कि बदलाव हो सकता है. लोगों का भला हो सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर हमारे देश का मुकुट है.

लाइव टीवी देखें-: