जेईई एडवांस क्वालिफाई छात्रों को मिले जीरो और एक नंबर, शिक्षा मंत्री ने दिया बयान

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट आ चुका है और हर साल की तरह इस साल भी इंटरमीडिएट का रिजल्ट सवालों के घेरे में है. रिजल्ट खराब आने से छात्रों का कहना है कि उनका भविष्य खतरे में है. 

जेईई एडवांस क्वालिफाई छात्रों को मिले जीरो और एक नंबर, शिक्षा मंत्री ने दिया बयान
छात्र का कहना है कि उनका भविष्य बीएसईबी की लापरवाही की वजह से खतरे में है.

पटना: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट आ चुका है और हर साल की तरह इस साल भी इंटरमीडिएट का रिजल्ट सवालों के घेरे में है. कल बीएसईबी के कार्यालय में भी कम मार्क्स आने पर छात्रों ने तोड़ फोड़ की और रिजल्ट में सुधार करने की मांग कर रहे हैं. रिजल्ट खराब आने से छात्रों का कहना है कि उनका भविष्य खतरे में है. 

जेईई में 180 नंबर लेकिन बिहार बोर्ड में जीरो

जी न्यूज से बात करते हुए छात्र आकाश ने कहा कि फिजिक्स के थ्योरी और प्रैक्टिकल में 2 नंबर दिए गए हैं जबकि जेईई में 180 नंबर हैं और वो वेस्ट बंगाल के साथ उत्तराखंड पेट्रोलियम की परीक्षा भी  क्वालिफाई कर चुके हैं.फिजिक्स में खराब नंबरों की वजह से काउंसलिंग में भी नहीं छात्र नहीं जा सकते हैं. हिंदी में भी आकाश को एक नंबर दिया गया है जिससे वो काफी नाराज हैं.

एनआईटी पटना में नहीं ले सके दाखिला

वहीं एक और छात्र विक्की का कहना है कि बिहार बोर्ड में गणित में एक नंबर, फिजिक्स में जीरो और केमेस्ट्री में जीरो नंबर दिया गया है. विक्की का कहना है कि पिछले साल भी जेईई मेन्स क्वालिफाई कर चुके थे और इसके अलावा एनआईटी पटना में भी वो एडमिशन ले सकते थे लेकिन पिछले साल भी खराब चेकिंग की वजह से वो एडमिशन नहीं ले सके थे. उनका कहना है कि उनका पिछले बार और इस बार का नंबर भी 224 ही है.

 शिक्षा मंत्री का बयान

विक्की का कहना है कि उनका जेईई एडवांस भी क्लियर होगा क्योंकि उनकी परीक्षा अच्छी गई है. वहीं शिक्षा मंत्री कृष्णानंदन प्रसाद वर्मा ने भी इस मुद्दे पर जी मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि जो छात्र नंबर से खुश नहीं है वो स्क्रूटनी कर लें. बहस और तोड़फोड़ करना समस्या का समाधान नहीं है. उन्होंने कहना कि पास करना या फेल करना लगा रहता है, नेता भी किसी चुनाव में पास करते हैं तो कभी फेल इसलिए छात्रों को अगर शिकायत लगती है तो ऑनलाइन अप्लाई करें और कॉपी चेक करा लें. साथ ही मंत्री जी ने गिरोहवाले लोगों से बचने की अपील की है.