झारखंड: महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म, लोगों ने 'त्रिदेव' का नाम दिया

मंगल सिंह ने बताया कि मुझे पहले से 12, 10 और तीन साल की तीन बेटियां हैं. 

झारखंड: महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म, लोगों ने 'त्रिदेव' का नाम दिया

पीयूष मिश्र/जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर में एक मजदूर के घर में भगवान ब्रम्हा, विष्णु और महेश का जन्म हुआ है. माता-पिता ने भी तीनों बच्चों के नाम ब्रम्हा, विष्णु और महेश रख सबको चौंका दिया है. मंगल सिंह ने बताया कि मेरी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर मैं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गया. जहां डाक्टरों ने बड़े हास्पिटल में ले जाने की सलाह दी. इसके बाद मैं पत्नी को गुरुनानक हॉस्पिटल लेकर गया. वहां पत्नी ने तीन बेटों को जन्म दिया.

जच्चा-बच्चों की स्थिति सामान्य
पति ने बताया कि डॉक्टर ने मेरी पत्नी की स्थिति गंभीर बताते हुए तत्काल ऑपरेशन करने की बात कही. उपचार के दौरान पत्नी ने तीन बच्चों को जन्म दिया. उसने बताया कि मैं मजदूरी कर जीवन यापन करता हूं. अब तक लगभग 35 हजार रुपए खर्च हो गया है. ऐसे में अब और पैसा खर्च करने की स्थिति में नही हूं. मैं बच्चों को एमजीएम अस्पताल में एनआईसीयू में भर्ती कराऊंगा. वैसे जच्चा-बच्चा की स्थिति सामान्य है.

क्या है कहते हैं डॉक्टर
ऐसी स्थिति में काफी सावधानी की जरूरत है. बच्चों के साथ मां का ख्याल रखना पड़ेगा. वहीं, डॉक्टर बच्चों के नामकरण को लेकर उत्साहित दिखे. अस्पताल में भी बच्चों का नाम ब्रम्हा ,विष्णु और महेश रख विश्व के त्रिदेव को आमंत्रण दिया गया है.

पहले से हैं तीन बेटियां
मंगल सिंह ने बताया कि मुझे पहले से 12, 10 और तीन साल की तीन बेटियां हैं. बेटे की चाह थी. ऐसे में एक साथ तीन बेटे के घर आ जाने से मैं और मेरी पत्नी काफी खुश हैं.