झारखंड: कृषि मंत्री का बड़ा बयान, किसानों के दो हजार करोड़ का ऋण होगा माफ
Advertisement

झारखंड: कृषि मंत्री का बड़ा बयान, किसानों के दो हजार करोड़ का ऋण होगा माफ

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि किसानों के दो हजार करोड़ रुपए का ऋण माफी का निर्णय लिया गया है. इससे 7 लाख 84 हजार किसानों का टोटल ऋण माफी होगा. उन्होंने कहा कि 1 लाख 23 हजार किसानों का मैक्सिमम 50 हजार का ऋण माफी होगा.

बादल पत्रलेख ने कहा है कि किसानों के दो हजार करोड़ रुपए का ऋण माफी का निर्णय लिया गया है.

मृत्युंजय मिश्रा, बोकारो: झारखंड सरकार (Jharkhand Government) के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि किसानों के दो हजार करोड़ रुपए का ऋण माफी का निर्णय लिया गया है. इससे 7 लाख 84 हजार किसानों का टोटल ऋण माफी होगा. उन्होंने कहा कि 1 लाख 23 हजार किसानों का मैक्सिमम 50 हजार का ऋण माफी होगा.

कृषि मंत्री ने साथ ही कहा है कि बिचौलियों के झांसे में ना आए सरकार धीरे-धीरे धान क्रय केंद्रीय खोलने की तैयारी में. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख आज बोकारो पहुंचे जहां उन्होंने राधा गांव के पैक्स क्रय केंद्र में वाटर मिनरल प्लांट का उद्घाटन किया.

आपको बता दें कि झारखंड के कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग झारखंड सरकार के मंत्री बादल का आज एक दिवसीय बोकारो दौरा हुआ, जहां विभिन्न कार्यक्रम में उन्होंने हिस्सा लिया. सबसे पहले मंत्री राधानगर पैक्स चास में मिनरल वाटर प्लांट का उद्घाटन किया.

बादल पत्रलेख ने कहा कि किसानों के बेहतरी के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है. साथ ही पैक्स केंद्र राधानगर में जो वाटर प्लांट खोला गया इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलने के साथ साथ युवाओं में स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से स्वरोजगार को बढ़ावा देने पर बल दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि इसी का उदाहरण है बोकारो के राधा नगर गांव में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट खोला गया है ताकि युवाओं में स्वरोजगार को बढ़ावा दिया जा सके. उन्होंने कहा कि बोकारो में सिर्फ शुरुआत है इसी के तर्ज पर पूरे झारखंड में इस तरह के स्किल डेवलपमेंट के तहत युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाने का काम किया जाएगा.