कोरोना में छिड़ी एक और जंग, डॉक्टर नहीं कर रहे हैं ड्यूटी जॉइन
Advertisement

कोरोना में छिड़ी एक और जंग, डॉक्टर नहीं कर रहे हैं ड्यूटी जॉइन

Jharkhand Samachar: कोरोना से चल रही जंग में डॉक्टर ही पीठ दिखाकर भाग रहे हैं. 

डॉक्टर नहीं कर रहे हैं ड्यूटी जॉइन. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड में हर दिन कोरोना (Corona) का नए रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं ऐसे में सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में जहां बेड बढ़ाने में तेजी कर दी गयी है. वहीं, दूसरी ओर कोरोना से चल रही जंग में डॉक्टर ही पीठ दिखाकर भाग रहे हैं. 

सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्त किए गए डॉक्टर अब तक अस्पताल में अपना योगदान नहीं दे रहे हैं. इसी मामले में उपायुक्त ने उन्हें नोटिस जारी किया. लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक डॉक्टर गयाब है ऐसे मे शुक्रवार को  उपायुक्त ने एक अहम बैठक आयोजित की. इस बैठक में सदर अस्पताल में डॉक्टरों के डयूटी जॉइन न करने को लेकर रांची उपायुक्त ने शुक्रवार को सदर अस्पताल में कार्यरत के सभी डॉक्टरों की मीटिंग बुलवाई. लेकिन इस मीटिंग में भी कई डॉक्टर गायब रहें.

ये भी पढ़ेंः झारखंड में Corona ने पकड़ी रफ्तार, अस्पताल में बेड बढ़ाने में आई तेजी

जिसे लेकर डीसी ने सभी को जल्द से जल्द जॉइन करने का अल्टीमेटम दिया और कहा कि जॉइन न करने पर सभी के ऊपर डीएम एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं, इस मामले पर रांची डीसी ने सदर हॉस्पिटल में ड्यूटी पर लगाए गए चिकित्सकों से अपील करते हुए कहा की कोविड-19 (Covid-19) को मद्देनजर रखते हुए पर ड्यूटी पर लौटे.  इधर, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक एस मंडल ने अपने डॉक्टर साथियों से इस मुश्किल घड़ी में साथ खड़ा होने की अपील की. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके.

बता दें कि लगातार बढ़ रहे संक्रमित मरीजों को देखते हुए सदर अस्पताल में आज से 240 ऑक्सीजन बेड शुरू किए जा रहा है. कोरोना मरीजों के बढ़ोतरी के बाद अब रांची में सरकारी अस्पतालों में बेड बढ़ाने की कवायद तेज हो गई है. 

(इनपुट-मनीष कुमार सिन्हा)