Jharkhand Elections: JDU में शामिल हुए कांग्रेस-BJP के बागी नेता, दोनों को बनाया उम्मीदवार

बागुन ने कांग्रेस छोड़ने के लिए कांग्रेस के बड़े नेताओं को सीधे जिम्मेवार ठहराया है. साथ ही पूर्व सीएम मधु कोड़ा और सांसद गीता कोड़ा ने भी निशाना साधा है.

Jharkhand Elections: JDU में शामिल हुए कांग्रेस-BJP के बागी नेता, दोनों को बनाया उम्मीदवार
जेडीयू में शामिल हुए कांग्रेस और बीजेपी के बागी नेता.

चाइबासा: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) की सरगर्मी तेज हो चुकी है. कोल्हान में कांग्रेस के कद्दावर आदिवासी नेता बागुन सुम्बुरूई के बेटे और कांग्रेस नेता विमल सुम्बुरूई उर्फ हिटलर सुम्बुरूई ने भी जनता दल यूनाइटेड (JDU) का दामन थाम लिया है. बागुन सुम्बुरूई के बेटे विमल सुम्बुरूई चाईबासा विधानसभा से जेडीयू प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडेंगे.

विमल के कांग्रेस छोड़ने से कोल्हान में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. विमल के पिता बागुन सुम्बुरूई जहां झारखंड में आदिवासियों के सबसे बड़े चेहरा थे वहीं, विमल की मां मुक्तिदानी सुम्बुरूई भी कांग्रेस की बड़ी नेता के तौर पर जानी जाती थी. मुक्तिदानी सुम्बुरूई एकीकृत बिहार में कई बार मंत्री भी रही. दिवंगत सांसद बागुन सुम्बुरूई और मुक्तिदानी दोनों का आज भी कोल्हान में काफी प्रभाव है.

सुम्बुरूई दंपत्ति के बेटे का कांग्रेस छोड़ने का असर कोल्हान में पड़ सकता है. बागुन ने कांग्रेस छोड़ने के लिए कांग्रेस के बड़े नेताओं को सीधे जिम्मेवार ठहराया है. साथ ही पूर्व सीएम मधु कोड़ा और सांसद गीता कोड़ा ने भी निशाना साधा है.

दूसरी तरफ बीजेपी को भी झटका लगा है, जब मनोहरपुर विधानसभा से टिकट नहीं मिलने पर जिला मंत्री डिंपल मुंडा बीजेपी छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गईं. मनोहरपुर विधानसभा से जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर दी. जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने दोनों का पार्टी में स्वागत कर चुनाव मैदान में जाने के लिए टिकट दिया है.