close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र कल से शुरू, कड़ी होगी राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था

उपायुक्त और एसएसपी ने तमाम पुलिस के पदाधिकारी और जवानों को विभिन्न निर्देश देते हुए मोबाइल का इस्तेमाल ना करने की सख्त हिदायत दी है.

झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र कल से शुरू, कड़ी होगी राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था
झारखंड में विधानसभा का मॉनसून सत्र कल से शुरू होगा. (फाइल फोटो)

रांचीः झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र कल यानी की 22 जुलाई से शुरू होनेवाला है. इसे लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. जिले के उपायुक्त और एसएसपी ने तमाम पुलिस के पदाधिकारी और जवानों को विभिन्न निर्देश देते हुए मोबाइल का इस्तेमाल ना करने की सख्त हिदायत दी है.

22 जुलाई से 26 जुलाई तक चलने वाले मॉनसून सत्र को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. सत्र के दौरान किसी तरीके की कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो उसे लेकर शहर भर में पर्याप्त संख्या में बलों को तैनात किया गया है. वहीं, इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर भी विशेष सतर्कता बरती जाएगी. साथ ही विधानसभा सत्र के दौरान थ्री लेयर सुरक्षा घेरा बनाया गया है.

सड़क से लेकर विधानसभा के अंदर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. वहीं, विधानसभा के चारों तरफ जवानों की तैनाती की गई है साथ ही शहर विधानसभा की ओर आने वाले सड़क पर बैरिकेडिंग भी की गई है. 

इधर विधानसभा सत्र को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है जो एक एक चीज पर निगरानी रखेंगे लेकिन पुलिस जवानों पर भी रांची एसएसपी की खासी निगरानी होगी. रांची एसएसपी ने जवानों को ड्यूटी के दौरान अनावश्यक मोबाइल का इस्तेमाल ना करने की सख्त हिदायत दी है. उन्होंने कहा है कि अगर बगैर जरूरत या फिर मनोरंजन के लिए जवान मोबाइल के इस्तेमाल करते पाए गए तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बहरहाल, एक तरफ जहां विधानसभा सत्र को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों तैयार है तो वहीं इस दौरान शहर की सुरक्षा में कोई व्यवधान ना उत्पन्न हो उसे लेकर जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है.