close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड के नाम हुई एक और उपलब्धि, चावल उत्पादन के लिए मिलेगा 1 करोड़ का पुरस्कार

इस सफलता को सीएम रघुवर दास ने किसानों को समर्पित किया है. उन्होंने कहा कि यह सम्मान राज्य के मेहनतकश किसानों का सम्मान है. 

झारखंड के नाम हुई एक और उपलब्धि, चावल उत्पादन के लिए मिलेगा 1 करोड़ का पुरस्कार
झारखंड सरकार को मिलेगा पुरस्कार. (फाइल फोटो)

रांची : झारखंड सरकार के नाम एक और उपलब्धि हासिल हुई है. राज्य को चावल श्रेणी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए एक करोड़ रुपए की नकद राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने यह जानकारी देते हुए खुशी जाहिर की. झारखंड को वर्ष 2017-18 में हुए चावल उत्पादन के लिए यह अवार्ड दिया जाएगा. इस उपलब्धि के लिए केंद्र सरकार ने रघुवर सरकार और उनकी पूरी टीम के साथ किसानों को बधाई दी है.

इस सफलता को सीएम रघुवर दास ने किसानों को समर्पित किया है. उन्होंने कहा कि यह सम्मान राज्य के मेहनतकश किसानों का सम्मान है. यह सम्मान राज्य की सवा तीन करोड़ जनता को समर्पित है.

राज्य के कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह ने भी इस सम्मान पर हर्ष प्रकट करते हुए राज्य के किसानों और कृषि विभाग की टीम को बधाई दी है. उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि कुशल नेतृत्व और समर्पित प्रयास के कारण पिछले पांच वर्षों में राज्य की कृषि में 19 प्रतिशत की अभूतपूर्व प्रगति हुई है.

लाइव टीवी देखें-:

झारखंड को वर्ष 2016-17 के लिए चावल श्रेणी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कृषि कर्मण पुरस्कार मिला था. बता दें कि किसानों की तस्वीर बदलने के लिए रघुवर सरकार अन्नदाताओं को आधुनिक खेती विधि की ट्रेनिंग दे रही है. इसके लिए कई किसानों को हाल ही में इजरायल भी भेजा गया था.

(Edited By Raj Kishore)