close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: बीजेपी का दावा- संथाल परगना से साफ होगा JMM, बीजेपी जीतेगी सभी 15 सीटें

 प्रतुल शाहदेव ने आज प्रदेश मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता कर कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की जन आशीर्वाद यात्रा को संथाल परगना में रिकॉर्ड जनसमर्थन मिल रहा है. राज्य बनने के बाद अभी तक किसी भी नेता को पूरे राज्य में इतना बड़ा जन समर्थन नहीं मिला है.

झारखंड: बीजेपी का दावा- संथाल परगना से साफ होगा JMM, बीजेपी जीतेगी सभी 15 सीटें
प्रतुल ने कहा कि उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार की स्थानीय नीति को संविधान सम्मत और कानून सम्मत बताया है.

रांची: बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने आज प्रदेश मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता कर कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की जन आशीर्वाद यात्रा को संथाल परगना में रिकॉर्ड जनसमर्थन मिल रहा है. राज्य बनने के बाद अभी तक किसी भी नेता को पूरे राज्य में इतना बड़ा जन समर्थन नहीं मिला है. यह सब दिखाता है कि संथाल परगना से इस बार जेएमएम का सफाया हो जाएगा और बीजेपी अपने द्वारा सन्थाल में निर्धारित किए गए 15 प्लस के लक्ष्य को प्राप्त करेगी.

उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के तथाकथित गढ़ शिकारीपाड़ा और बरहेट जैसे क्षेत्रों में हजारों हज़ार की संख्या में लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उनसे संवाद किया. इस भीड़ में अल्पसंख्यक समाज का भी बड़ा हिस्सा था. यह स्पष्ट करता है कि इस बार विकास के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के सरकार के साथ पूरे राज्य के साथ संथाल भी खड़ा है .

 

साथ ही प्रतुल ने कहा कि उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार की स्थानीय नीति को संविधान सम्मत और कानून सम्मत बताया है. भारतीय जनता पार्टी इसका पुरजोर स्वागत करती है. झारखंड मुक्ति मोर्चा को युवाओं से और राज्य की जनता से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि उन्होंने पिछले 5 वर्षों तक लगातार स्थानीय नीति का विरोध किया था और इसे गैर संवैधानिक बताया था. प्रतुल ने कहा कि अब तो उच्च न्यायलय ने भी रघुवर सरकार के फैसले पर मुहर लगा दी है. 

वहीं, खूंटी में हुई घटना की चर्चा करते हुए प्रतुल ने कहा कि ऐसी सूचना आई है कि कुछ लोग प्रतिबंधित मांस बेच रहे थे. उसके बाद भीड़ ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दिया. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को भीड़ की चंगुल से निकाला और अस्पताल पहुंचाया. इलाज के दौरान केरम बारला नामक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और शेष 2 लोगों का इलाज चल रहा है. डीआईजी, ग्रामीण एसपी रात से ही उस गांव में रहकर घटना की मॉनिटरिंग कर रहे है. कुछ लोगों को इस घटना में डिटेन भी किया गया है और उनसे पूछताछ जारी है.