Corona: झारखंड में अब प्रवेश पर No Entry, बॉर्डर को किया गया सील
Advertisement

Corona: झारखंड में अब प्रवेश पर No Entry, बॉर्डर को किया गया सील

बिना ई-पास वाले वाहनों की अब झारखंड में नो एंट्री रहेगी. बिहार से लगी झारखंड की सीमा हो या झारखंड-पश्चिम बंगाल बॉर्डर, सभी पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को नियुक्त किया जा रहा है.

बिना ई-पास वाले वाहनों की अब झारखंड में नो एंट्री रहेगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए, झारखंड की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार ने नया एसओपी  (SOP) जारी किया है. सरकार के आदेश के बाद, दूसरे राज्यों से सटी झारखंड की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है.

वहीं, बिना ई-पास वाले वाहनों की अब झारखंड में नो एंट्री रहेगी. बिहार से लगी झारखंड की सीमा हो या झारखंड-पश्चिम बंगाल बॉर्डर, सभी पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को नियुक्त किया जा रहा है. बिहार और बंगाल से ज्यादा संख्या में लोगों की झारखंड आवाजाही होती है. ऐसे में इन इलाकों के ग्रामीण क्षेत्र जिन रास्तों से लोग झारखंड प्रवेश कर सकते हैं उन सभी रुट पर अब सख्ती रहेगी.

झारखंड के सभी सीमाओं पर सख्त पहरा है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार के दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी झारखंड पुलिस पर है. इसको लेकर झारखंड के डीजीपी एमवी राव ने भी बताया कि, आदेश जारी कर दिया गया है.

इधर, झारखंड के सीमा को सील किए जाने पर जेएमएम के महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा कि, जिस कदर संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे थे, उसमें सबसे ज्यादा बिहार से आने वाले और अन्य राज्यो से आने वाले लोग हैं, लिहाजा सभी सीमाओं पर नाका बनाकर आने जाने वालों की जांच हो रही है. इसको लेकर सरकार गम्भीर है.

वहीं, झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि, कोई बीमारी आती है तो सतर्क हो जाना चाहिए. बाहर से लोगों के आने के कारण झारखंड में संक्रमण बढ़ा है. पड़ोसी राज्य से ज्यादा लोग आना जाना करते हैं, इसलिए रिस्ट्रिक्शन लगाया गया है.