close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: कैबिनेट मीटिंग में 30 मामलों पर मुहर, पंचायत स्तर फुटबॉल के लिए 4 करोड़ स्वीकृत

 कैबिनेट ने आंगनबाड़ी केंद्र पर 3 से 6 वर्ष के बच्चों को मिलने वाले पूरक पोषाहार कियान्वयन प्रक्रिया में संशोधन की स्वीकृति दी है. वहीं, सरायकेला-खरसावां जिले के बिरबास में मेसर्स इनफिनिटी माइंस इंडस्ट्रियल पार्क को 5.66 एकड़ 30 साल के लीज पर भी दिया गया. 

रांची: कैबिनेट मीटिंग में 30 मामलों पर मुहर, पंचायत स्तर फुटबॉल के लिए 4 करोड़ स्वीकृत
020 में झारखंड सरकार के सरकारी कार्यालय में अवकाश घोषित करने की भी स्वीकृति दी है.

रांची: झारखंड कैबिनेट की आज रांची में बैठक हुई जिसमें कुल 30 मामलों पर मुहर लगी है. कैबिनेट ने आंगनबाड़ी केंद्र पर 3 से 6 वर्ष के बच्चों को मिलने वाले पूरक पोषाहार कियान्वयन प्रक्रिया में संशोधन की स्वीकृति दी है. वहीं, सरायकेला-खरसावां जिले के बिरबास में मेसर्स इनफिनिटी माइंस इंडस्ट्रियल पार्क को 5.66 एकड़ 30 साल के लीज पर भी दिया गया. 

कैबिनटे ने बैठक में कल्याण विद्यालय के संचालित आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों की इंजीनियरिंग-मेडिकल परीक्षा की तैयारी के लिए आवासीय कोचिंग से जुड़ी व्यवस्था के लिए 5 करोड़ की राशि स्वीकृति मिली है. कुल 400 बच्चों का चयन एक बार में किया जाएगा. 

दुमका में भी संग्रहालय, ओपन थियेटर, प्रेक्षा गृह के निर्माण के लिए 33 करोड़ 75 लाख की स्वीकृति मिली है. वहीं, राची में स्मार्ट सिटी जमीन की बंदोबस्ती से जुड़ी नियमावली को मंजूरी मिली है. 2020 में झारखंड सरकार के सरकारी कार्यालय, बेंको में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की भी स्वीकृति दी है.

खेल-कूद के लिए भी कैबिनेट बैठक में अहम फैसले लिए गए है. कैबिनेट ने पंचायत स्तरीय फुटबॉल मैदान के लिए 4 करोड़ की राशि की स्वीकृति दी है. झारखंड आकस्मिकता निधि से राशि की स्वीकृति दी गई है.
इसके साथ ही झारखंड मोटर वाहन करारोपण अध्यादेश 2019 की स्वीकृति मिली है.

वहीं, एक जनवरी 2016 से पुनरीक्षित प्रभावी राज्य सरकार के पेंशन धारी, पारिवारिक पेंशन भोगी को एक जुलाई 2019 से 17 % महंगाई भत्ता देने की स्वीकृति दी गई है. चाईबासा में जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट से शहरी जलापूर्ति योजना के लिए 43 करोड़ की स्वीकृति दी है.