पलामूः यज्ञस्थल को लेकर दो गुटों में झड़प के बाद बमबाजी और फायरिंग, पुलिस बल तैनात
Advertisement

पलामूः यज्ञस्थल को लेकर दो गुटों में झड़प के बाद बमबाजी और फायरिंग, पुलिस बल तैनात

झारखंड के पलामू जिले में दो गुटों में जमकर झड़प हुई है. दो गुटों के आपस में झड़प के बीच जमकर बमबाजी और फायरिंग भी हुई.

पलामू में दो गुटों में बमबाजी और फायरिंग हुई है.

पलामूः झारखंड के पलामू जिले में दो गुटों में जमकर झड़प हुई है. दो गुटों के आपस में झड़प के बीच जमकर बमबाजी और फायरिंग भी हुई. दोनों पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. घटना के बाद पुलिस और प्रशासन घटना स्थल पर कैंप कर रही है.

घटना पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के बंदुआ की है. जहां यज्ञ स्थल को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई. तनाव इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच बमबाजी और फायरिंग तक शुरू हो गई. पुलिस को सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस को भेजा गया. जबकि पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी कैंप कर रहे हैं.

दरअसल करीब एक हफ्ते पहले काराकाट बंदुआ में शतचंडी महायज्ञ के आयोजन स्थल को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद प्रशासन ने आयोजन स्थल पर धाना 144 लागू कर दी थी. तनाव को दूर करने के लिए दोनों पक्षों को बातचीत के लिए बुधवार का दिन तय किया गया था.

दोनों पक्षों को बातचीत के लिए जहां बुलाया गया था, वहां बुधवार की सुबह चिन्हित जगह पर धार्मिक झंडा लगा दिया गया. जिसके बाद यहां का माहौल खराब हो गया. वहीं, दूसरे पक्ष ने झंडे को स्थान से हटना चाहा.

इस वजह से विवाद और बढ़ गया. दोनों पक्षों में झड़प शुरू हो गई. तनाव इतना बढ़ गया कि दोनों और से बमबाजी होने लगी साथ ही फायरिंग भी की गई. बमबाजी होते ही पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. वहीं, घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा. वहीं, पुलिस अधिकारी यहां कैंप कर रहे हैं.

हालांकि पुलिस-प्रशासन का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है.