हेमंत सोरेन ने जताया प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक, बोले- उनका जाना अपूरणीय क्षति
Advertisement

हेमंत सोरेन ने जताया प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक, बोले- उनका जाना अपूरणीय क्षति

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी (84) का निधन हो गया है. वह लंबे समय से सेना के अस्‍पताल में भर्ती थे. उनकी कुछ दिन पहले ब्रेन सर्जरी हुई थी. 

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. (फाइल फोटो)

रांची: पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukhjerjee) का निधन हो गया है. वह लंबे समय से सेना के अस्‍पताल में भर्ती थे. उनकी कुछ दिन पहले ब्रेन सर्जरी हुई थी. उसके बाद से ही वह कोमा में थे. उनके निधन की सूचना देते हुए पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि भारी मन से सूचित करना पड़ रहा है कि डॉक्‍टरों के अथक प्रयास और लोगों की दुआओं के बावजूद मेरे पिता प्रणब मुखर्जी हमारे बीच नहीं रहे.

वहीं, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा यह सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है. उनका पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा को समर्पित था. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें. दुःख की इस घडी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के प्रति है.

पहले सोमवार सुबह अस्‍पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा था कि प्रणब मुखर्जी की सोमवार को तबीयत और बिगड़ गई. आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल ने कहा कि फेफड़ों के संक्रमण के कारण वह सेप्टिक शॉक की स्थिति में चले गए थे. मुखर्जी पिछले 21 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. ब्रेन सर्जरी के बाद से ही उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी.

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा, "कल से प्रणब मुखर्जी की चिकित्सा स्थिति में गिरावट आई थी." डॉक्टरों ने आगे बताया कि वह फेफड़ों में संक्रमण के कारण सेप्टिक शॉक में थे. मुखर्जी की स्वास्थ्य की स्थिति में पिछले हफ्ते थोड़ा सुधार हुआ था लेकिन फेफड़े में संक्रमण होने के बाद उनकी स्थिति फिर बिगड़ गई. मुखर्जी को जब 10 अगस्त को एक इमरजेंसी सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब उनका कोविड-19 परीक्षण भी पॉजिटिव आया था. तब से उसकी स्वास्थ्य स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ.