सत्ता के लिए हेमंत सोरेन भूल गए पिता की बेइज्जतीः रघुवर दास

सीएम रघुवर दास ने कांग्रेस और हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है.

सत्ता के लिए हेमंत सोरेन भूल गए पिता की बेइज्जतीः रघुवर दास
सीएम रघुवर दास ने हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

बोकारोः झारखंड के सीएम रघुवर दास ने कहा है कि हेमंत सोरेन सत्ता के लिए अपने पिता की बेइज्जती भी भूल गए हैं. सीएम ने हेमंत सोरेन और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधते हुए बुधवार को बोकारो में कहा कि हेमंत सोरेन सत्ता के लिए भूल गए की कांग्रेस ने उनके पिता की किस तरह से बेइज्जती की थी.

उन्होंने कहा कि गुरूजी (सीबू सोरेन) को यूपीए के डॉ मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री के कार्यकाल में जब वह कोयला मंत्री थे तो किस तरह से बेइज्जत करके उनपर केश करवाया गया. वहीं, दिल्ली में उनके घर पर पुलिस का छापा मरवाया. उन्होंने यह भी कहा कि बाबुलाल मारांडी ने भी मुख्यमंत्री रहते हुए गिरीडीह के चिरूडीह काड मे गुरूजी को जेल भेजवाने का काम किया. एैसे में बेटा को तो समझ मे आना चाहिए कि जिस काग्रेंस ने उनके पिता को बेज्जत किया आज सत्ता के लिए उनके गोद में हैं ऐसे बेटे को क्या कहेंगे.

काग्रेस पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड कि जनता जानती है कि किस तरह से कांग्रेस ने 14 वर्षो मे झारखंड को लूटने का काम किया. किस तरह से काग्रेंस, जेएमएम और आरजेडी ने गठबंधन बनाकर एक गरीब आदिवासी मघुकोड़ा को मुख्यमंत्री बनाकर लुटने का काम किया और खुद मधु खाया और कोड़ा खाने के लिए मधुकोडा को होटवार जेल भेजवा दिया. अब फिर झारखंड को लूटने के लिए सबको शामिल किया है.

वहीं, जमशेदपुर में बयान देते हुए रघुवर दास ने जेएमएम और सोरेन परिवार को ललकारा. अपनी संपत्ति को सार्वजनिक करते हुए सीएम ने पूछा कि जेएमएम के नेता बताएं कि उनके पास करोड़ों की संपत्ति कहां से आई है. साथ ही उन्होंने कहा कि जनता को जानने का अधिकार सोरेन परिवार के पास इतनी जमीन कहां से आई.

वहीं सीएम के चुनौती पर मंत्री सीपी सिंह ने भी जेएमएम को आड़े हाथों लिया और कहा कि जेएमएम में नैतिकता बची है तो सीएम के चुनौती को हेमंत और उनका परिवार स्वीकार करें.