close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने की लालू यादव से मुलाकात, गठबंधन को लेकर की बातचीत

लालू एक मामले में जेल की सजा भुगत रहे हैं और फिलहाल स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण वह रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती हैं.

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने की लालू यादव से मुलाकात, गठबंधन को लेकर की बातचीत
उरांव ने संवाददाताओं से कहा कि लालू प्रसाद का स्वास्थ्य ठीक नहीं है.(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने शनिवार को यहां अस्पताल में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात कर विधानसभा चुनावों में गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा की. लालू एक मामले में जेल की सजा भुगत रहे हैं और फिलहाल स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण वह रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती हैं. जेल के नियमानुसार उनसे प्रत्येक शनिवार को तीन व्यक्ति मिल सकते हैं.

उरांव ने संवाददाताओं से कहा, 'लालू प्रसाद का स्वास्थ्य ठीक नहीं है.' राजनीतिक चर्चा के मुद्दे पर उन्होंने कहा, 'लालू चाहते हैं कि विपक्षी दल एक साथ चुनाव लड़ें.'

 

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद झारखंड में विपक्षी दलों का मनोबल गिरा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), राजद, कांग्रेस और झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक के महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के बावजूद इन्हें 14 में से महज दो सीटें ही हासिल हो पाई थी.

विधानसभा चुनाव जल्द ही होने वाले हैं, लेकिन सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ गठबंधन के लिए विपक्षी दलों की कोई हलचल दिखाई नहीं दे रही है. लालू प्रसाद के साथ कांग्रेस अध्यक्ष की बैठक को इसी दिशा में उठाए गए कदम के तौर पर देखा जा रहा है. (इनपुट IANS से भी)