close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने दिया पद से इस्तीफा, राहुल गांधी को लिखा पत्र

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके लिए उन्होंने राहुल गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफा भेजा है. 

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने दिया पद से इस्तीफा, राहुल गांधी को लिखा पत्र
डॉ अजय कुमार ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.

रांचीः झारखंड कांग्रेस में लोकसभा चुनाव 2019 के बाद से उथल पुथल शुरू हो गया था. कांग्रेस पार्टी ने झारखंड में केवल एक सीट पर जीत दर्ज की थी. जिसके बाद से प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व पर सवाल खड़े होने लगे थे. वहीं, काफी हंगामें के बाद अब झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने इस्तीफा दे दिया है.

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके लिए उन्होंने राहुल गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफा भेजा है. वहीं, डॉ अजय कुमार ने इस्तीफा देते ही कांग्रेस के नेताओं पर कई संगीन आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कुछ नेता अपने निजी हित के लिए मुझे लगातार टारगेट कर रहे थे.

उन्होंने सुबोधकांत सहाय और बालमुचू जैसे कांग्रेस नेताओं पर संगीन आरोप लगाए. जिन्होंने अपने हित के लिए मुझे टारगेट बनाया.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस केवल एक सीट झारखंड में जीत सकी थी. इसके बाद ही कांग्रेस में डॉ अजय कुमार के इस्तीफे की मांग शुरू हो गई. वहीं, इसके लिए दिल्ली में आलाधिकारियों की बैठक भी हुई थी. हालांकि, बैठक में क्या नतीजा निकला था यह नहीं बताया गया. लेकिन अब डॉ अजय कुमार ने इस्तीफा दे दिया है.

गौरतलब है कि 23 अगस्त 2014 को अजय कुमार ने कांग्रेस ज्वाइन किया था. वहीं, उन्होंने 16 नवंबर 2017 को झारखंड कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्त किए गए थे. डॉ अयज कुमार एक आईपीएस ऑफिसर थे और उन्होंने बिहार झारखंड में कई पदों पर काम किया है.