Jharkhand की बेटी सुप्रीति ने किया गौरवान्वित, यह Record किया अपने नाम
Advertisement

Jharkhand की बेटी सुप्रीति ने किया गौरवान्वित, यह Record किया अपने नाम

Ranchi:सुप्रीति ने जनवरी में हुए खेलो इंडिया एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 3000 मीटर की रेस नेशनल रिकॉर्ड (National Record)  अपने नाम किया था. पहले यह रिकॉर्ड 10.05 मिनट का था जिसे तोड़ते हुए सुप्रीति ने 10.00 मिनट का रिकॉर्ड बनाया है. 

क्रॉस कंट्री रेस में प्रिती कच्छप ने स्वर्ण पदक जीता.

Ranchi: भारतीय एथलेटिक्स संघ और पंजाब एथलेटिक संघ का संयुक्त रूप से चंडीगढ़ में आयोजित 55वां क्रॉस कंट्री रेस (Cross Country Race) में झारखंड के गुमला की रहने वाली सुप्रीति कच्छप जो ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. सुप्रीति (17) ने फिमेल अंडर-18 साल वर्ग की 4 किलोमीटर दौड़ महज  14.40 मिनट में तय की. 

सुप्रीति लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही और 2 महीने के अंदर यह उनका पांचवा राष्ट्रीय पदक है. क्रॉस कंट्री रेस में स्वर्ण हासिल करने वाली सुप्रीति झारखंड की पहली बेटी है. सुप्रीति का जीवन बहुत संघर्ष से भरा रहा है. उनके पिता राम सेवक का निधन हो चुका है जबकि मां बाल मति देवी स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी है.

ये भी पढ़े-Niti Aayog की बैठक में Hemant Soren ने उठाया 'सरना' का मुद्दा, केंद्र से मान्यता देने की मांग की

बता दें कि सुप्रीति ने जनवरी में हुए खेलो इंडिया एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 3000 मीटर की रेस नेशनल रिकॉर्ड (National Record)  अपने नाम किया था पहले यह रिकॉर्ड 10.05 मिनट का था जिसे तोड़ते हुए सुप्रीति ने 10.00 मिनट का रिकॉर्ड बनाया था.