झारखंड के DGP ने की अपील, कहा- घर पर ही पढ़ें ईद की नमाज

डीजीपी एमवी राव ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से ईद की नमाज़ अपने घरों में ही अदा करने की अपील की है. एमवी राव ने ट्वीट करते हुए ईद की अग्रिम बधाई दी है.

झारखंड के DGP ने की अपील, कहा- घर पर ही पढ़ें ईद की नमाज
एमवी राव ने ट्वीट करते हुए ईद की अग्रिम बधाई दी है. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के डीजीपी एमवी राव ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से ईद की नमाज़ अपने घरों में ही अदा करने की अपील की है. एमवी राव ने ट्वीट करते हुए ईद की अग्रिम बधाई दी है. साथ ही कहा है कि ईद हमारे पास जो भी है उसे बांटने और दूसरों की देखभाल करने का दिन है.

उन्होंने कहा, 'आपकी इस साल की ईद शानदार हो. मैं आपसे घरों में ही इस खुशी के मौके को मनाने की अपील करता हूं. यह आपको और आपके परिवार को कोविड-19 से बचाता है. दयालु , सर्वशक्तिमान , मानवता को आशीर्वाद दें.'
 
रमजान-उल-मुबारक माह के बाद ईद के इस मुबारक दिन के सुबह मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाह में जमा होकर ईद की नमाज़ अदा करते हैं. लेकिन इस बार कोरोना वायरस और लॉकडाउन के मद्देनजर लोगों को ईद की नमाज़ अपने घरों में ही अदा करनी होगी.

आपको बता दें कि लॉकडाउन 4.0 के कारण इस बार एक साथ मस्जिदों में इक्कठा होकर नमाज़ पढ़ने की मनाही है. रमाज़ान का पाक महीना अपने अंतिम चरणों में है. रमाज़ान के बाद ही ईद का त्योहार आता है, जो इस्लाम धर्म का एक पावन पर्व है.

इस साल चांद के दीदार के बाद ईद-उल-फित्र 25 या 26 मई को मनायी जा सकती है. इस दिन लोग नमाज़ अदा कर रोज़े का समापन करते हैं. इस दिन का विशेष महत्व है.