झारखंड : रघुवर सरकार की कोशिशों से गिरिडीह में हुआ नक्सलवाद का खात्मा

कई नक्सलियों ने हथियार डाले है तो कई पुलिस की गोली का निशाना बने हैं और अब गांव-गांव में सरकारी योजनाओं की पहुंच से खुशहाली आ गई है.

झारखंड : रघुवर सरकार की कोशिशों से गिरिडीह में हुआ नक्सलवाद का खात्मा

रघुवर सरकार की कोशिशों से गिरिडीह से नक्सलियों का खात्मा हो गया है. नई दिशा से प्रभावित होकर कई नक्सलियों ने हथियार डाले है तो कई पुलिस की गोली का निशाना बने हैं और अब गांव-गांव में सरकारी योजनाओं की पहुंच से खुशहाली आ गई है.

रघुवर सरकार की कोशिशों से आज गिरिडीह में नक्सलियों का खात्मा हो गया है. विकास में रोड़ा बन रहे नक्सलवाद को को खत्म करने का ज़िम्मा उठाया था सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर सरकार ने नक्सलवाद से निपटने के लिए सरकार ने सख्ती दिखाई और आज तस्वीर सबके सामने है.

सरकार ने पुलिस महकमे को सख्त निर्देश दे दिए हैं कि राज्य से नक्सलियों का जल्द से जल्द सफाया किया जाए. राज्य सरकार के इस निर्देश के बाद गिरिडीह जिले के पारसनाथ इलाके में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है. पुलिस प्रशासन ने पारसनाथ के इलाके में लगातार अभियान चलाकर कई हार्डकोर नक्लसियों को गिरफ्तार भी किया है जिससे नक्सलियों में खौफ पैदा हुआ है.

सरकार की कोशिशों का ही नतीज़ा है कि आज नक्सली हिंसा का रास्ता छोड़ पुलिस के सामने सरेंडर कर रहे हैं. सरकार की सरेंडर पॉलिसी के तहत आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को सरकार के राशि भी मुहैया कराई जाती है ...सरकार के इस पहल का असर भी देखने को मिल रहा है. 

(Exclusive Feature)