महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ झारखण्ड चुनाव की घोषणा नहीं

चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक झारखंड में चुनाव कराने की बाकी राज्यों से अलग स्थितियां हैं और अभी झारखण्ड की विधानसभा की अवधि खत्म होने में 3 महीने से अधिक का समय है.

महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ झारखण्ड चुनाव की घोषणा नहीं
फाइल फोटो

नई दिल्लीः महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड़ में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों को लेकर नई खबर सामने आ रही है. खबर है कि चुनाव आयोग किसी भी दिन महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों की घोषणा अब कर देगा. लेकिन झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ चुनाव आयोग नहीं करेगा.

चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक झारखंड में चुनाव कराने की बाकी राज्यों से अलग स्थितियां हैं और अभी झारखण्ड की विधानसभा की अवधि खत्म होने में 3 महीने से अधिक का समय है. बता दें कि झारखंड विधानसभा को गठित करने की आखिरी तारीख़ 5 जनवरी है. जबकि हरियाणा विधानसभा की अवधि समाप्त होने की तारीख 2 नवंबर है और महाराष्ट्र में विधानसभा की अवधि 9 नवंबर को समाप्त हो रही है.

चुनाव आयोग (Election Commission) के सूत्रों के मुताबिक आयोग की टीम दोनों राज्यों में जाकर वहां की तैयारियों का जायजा ले चुकी है. सूत्रों के मुताबिक हरियाणा और महाराष्ट्र में अक्टूबर (October) के दूसरे और तीसरे हफ्ते में चुनाव होगा. हरियाणा (Haryana) में 1 फेज में चुनाव के आसार हैं तो वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में 2 से 3 चरणों में मतदान होने की संभावना जताई जा रही है.