झारखंड के वित्त मंत्री ने केंद्र से मांगे 20 हजार करोड़ , बोले- राज्य का खजाना खाली
Advertisement

झारखंड के वित्त मंत्री ने केंद्र से मांगे 20 हजार करोड़ , बोले- राज्य का खजाना खाली

झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने लॉकडाउन 5.0 में अनलॉक 1.0 को लागू करने से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार से झारखंड को 20 हजार करोड़ का आर्थिक पैकेज देने की मांग की है.

झारखंड के वित्त मंत्री ने केंद्र से मांगे 20 हजार करोड़ , बोले- राज्य का खजाना खाली

रांची: झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने लॉकडाउन 5.0 में अनलॉक 1.0 को लागू करने से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार से झारखंड को 20 हजार करोड़ का आर्थिक पैकेज देने की मांग की है. साथ ही अनलॉक लागू करने को लेकर उन्होंने कहा है कि जीवन और जीविका दोनों का चलना जरूरी है , उसी के तहत भारत सरकार ने छूट दी है , झारखंड में भी उसी को लागू करेगें. 

उन्होंने ये भी कहा कि स्कूल ,मॉल, धार्मिक स्थल को खोजने की जरुरत नहीं है. शादी विवाह को फिलहाल बन्द करने की जरूरत है उसी में देश और समाज की भलाई है. भारत सरकार को उदारता पूर्वक झारखंड जैसे गरीब राज्य को पैकेज देना चाहिए. केंद्र को बताने की जरूरत नहीं है कि यहां की वित्तीय हालात क्या है. केंद्र सरकार से 20 हजार करोड़ के पैकेज की हमारी मांग है , केंद्र सरकार को हमलोग लिखेगें और मांग करेगें.

रामेश्वर उरांव ने कहा कि अधिकरी होमवर्क कर रहे हैं. हमारे यहां 30 फीसदी रेवेन्यू कलेक्शन रह गया है, 70 फीसदी रेवेन्यू नहीं आ रहा है. हम दूसरे राज्यों के समक्ष आना चाहते हैं. इसमें केंद्र सरकार हमको मदद करे.

साथ ही उन्होंने रघुवर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार में अनाप -शनाप खर्च के कारण खजाना खाली है, हम मजदूरों को पैसे देने की स्थिति में नहीं हैं. बेहतर होगा कि केंद्र सरकार सभी प्रवासी श्रमिकों के खाते में राशि डाले.  वित्त मंत्री ने कहा केंद्र सरकार से हमारी मांग है 6 महीने तक का राशन झारखंड को एफसीआई से मिले, ताकि राज्य में कोई भूखा नहीं मरे.