होली व अन्य त्यौहार पर नहीं दिखेगा पहले जैसा रंग, Corona के चलते लगा प्रतिबंध
Advertisement

होली व अन्य त्यौहार पर नहीं दिखेगा पहले जैसा रंग, Corona के चलते लगा प्रतिबंध

Holi 2021: राज्य सरकार के निर्देशानुसार इस बार होली, शब ए बरात, सरहुल रामनवमी या कोई भी जुलूस निकालने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है.

होली व अन्य त्यौहार पर नहीं दिखेगा पहले जैसा रंग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण का प्रभाव अब होली (Holi) व अन्य त्यौहार पर भी देखने को मिलेगा. इस बीच, झारखंड़ सरकार (Jharkhand Government) ने फैसला लिया है कि त्यौहारों के मौके पर सार्वजनिक जगहों पर होली मिलन समारोह पर पाबंदी रहेगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार रांची जिला प्रशासन और राज्य सरकार के निर्देशानुसार होली, शब ए बरात, सरहुल रामनवमी (Ramnavmi) या कोई भी जुलूस निकालने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है.

इसको लेकर रांची जिला प्रशासन ने रांची जिले के लोगों से अपील की और कहा हैं कि रांची के अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा स्टेट आर्डर दिया गया है. वहीं, स्टेट एक्सक्यूटिव कमेटी (State executive committee) ने किसी भी तरह का जुलूस, रैली पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है. 

ये भी पढे़ंः Bihar की Nitish Kumar सरकार का Holi को लेकर बड़ा ऐलान, इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

इधर, इसको लेकर राज्य सरकार के आदेश के बाद अनुमंडल के पदाधिकारी अपने आदेश निकाल चुके हैं और उन्होंने जनता से अपील की हैं कि घर में रहे और जो भी कार्यक्रम करना है वह घर पर ही करें. 

उसके साथ उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकल कर किसी भी जुलूस में ना शामिल हो और ना भीड़ का हिस्सा बनें.  लेकिन इस प्रतिबंध से लोगों में निराशा तो जरूर होगी. वहीं, कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccinee) के लगने से लोगों में एक आशा की उम्मीद बंधी है कि हालात जल्द से जल्द सामान्य होंगे और रूकी हुई जिंदगी फिर से पटरी पर दौड़गी.

(इनपुट-मनीष कुमार सिन्हा)