झारखंड : बेघरों को घर देने की पहल, सरकार ने पांच सौ लोगों को दिए फ्लैट
Advertisement

झारखंड : बेघरों को घर देने की पहल, सरकार ने पांच सौ लोगों को दिए फ्लैट

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, मैंने गरीबी सही है, गरीबी देखी है. झारखंड में जितने भी गरीब हो, आदिवासी हों, दलित हों, शोषित हों उनके चेहरे पर मुस्कान होनी चाहिए और वह मुस्कान लाने के लिए हमारी सरकार निरंतर काम कर रही है. 

 झारखंड : बेघरों को घर देने की पहल, सरकार ने पांच सौ लोगों को दिए फ्लैट

रांची : झारखंड सरकार ऐसे लोगों को घर और जमीन दे रही है.जो भूमिहीन हैं, बेसहारा है और गरीब हैं। सरकार ने ऐसे पांच सौ से अधिक परिवार को मधुबन इलाके में बसाया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास का कहना है कि 2022 तक झारखंड में कोई भी बेघर नहीं रहेगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, मैंने गरीबी सही है, गरीबी देखी है. झारखंड में जितने भी गरीब हो, आदिवासी हों, दलित हों, शोषित हों उनके चेहरे पर मुस्कान होनी चाहिए और वह मुस्कान लाने के लिए हमारी सरकार निरंतर काम कर रही है. 

  1. झारखंड सरकार की पहल, गरीबों को मिले घर 
  2. पांच सौ से अधिक परिवारों को मधुबन इलाके में बसाया गया 
  3. शहरों में भी करीब डेढ़ लाख पक्के मकान बनाए जा रहे हैं

मधुबन में बनाए गए 500 से ज्याद फ्लैट
रघुवर दास सरकार ने रांची के खादगड़ा इलाके के विस्थापितों को मधुबन इलाके में बसाने का काम किया है. सरकार की इस पहल से गरीबों में खुशी का माहौल है. लोगों का घर मिलने का भरोसा नहीं हो रहा है.  मधुबन में 500 से अधिक फ्लैट बने हैं. जिसमें खादगड़ा इलाके के विस्थापितों को जगह मिली है.

झारखंड : सरकार की कोशिशों से नेतरहाट में बड़ी पर्यटकों की संख्या

यहां गरीब के बच्चों के लिए स्कूल का इंतजाम किया गया है साथ ही खेल का मैदान भी है. वहीं इस्लामनगर के लोगों के लिए घर बनवाने का काम सरकार ने शुरू कर दिया है. 

शहरी इलाकों में भी बनाए जा रहे हैं मकान 
वहीं झारखंड के शहरों में भी करीब डेढ़ लाख पक्के मकान बनाए जा रहे हैं. इनमें से 20 हजार मकान रांची में बन रहे हैं। सरकार की प्राथमिकता में भूमिहीनों को जमीन और बेघरों को मकान देना शामिल हैं.

 

(Exclusive फीचर)