रांची: स्टेशन पर कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किया गया खास उपाय, लगाए गए खास मशीन

कोरोना संक्रमण के दौरान कई चीजों में बदलाव देखने को मिल रहा है. खासकर अगर हम रांची रेल मंडल की बात की जाए तो रांची स्टेशन पर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए काफी तैयारी की गई है. 

रांची: स्टेशन पर कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किया गया खास उपाय, लगाए गए खास मशीन
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नए कदम उठाए जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: कोरोना संक्रमण के दौरान कई चीजों में बदलाव देखने को मिल रहा है. खासकर अगर हम रांची रेल मंडल की बात की जाए तो रांची स्टेशन पर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए काफी तैयारी की गई है. पहले रांची स्टेशन पर टिकट चेकिंग से लेकर थर्मल स्क्रीनिंग तक के लिए ऑटोमेटिक मशीन लगाए गए थे.

लेकिन अब रांची स्टेशन पर जो मशीन लगाया गया है उसे स्टेशन के बाहर ही लगाया गया है. इसमें दो पैडल लगाए गए हैं और इस मशीन में एक पीले रंग की पेडल को दबाने से हैंड वास निकलता है और दूसरे ब्लू रंग की पेडल को दबाने से पानी निकलता है.

वहीं, स्टेशन के बाहर ही एक नोटिस भी लगाया गया है जिसमें यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि जो भी स्टेशन  परिसर के अंदर जाएंगे वह कृपया हाथ धोकर ही अंदर जाएं. खास बात यह है कि इस मशीन में एक साथ चार लोग हाथ धो सकते हैं.

 हैंड वॉश के साथ-साथ पानी भी स्वचालित उपलब्ध है. संक्रमण से बचाव के लिए रांची रेल मंडल की पहल लोगों को खूब पसंद आ रहा है. झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले 11 हजार पार कर चुका है. इसे रोकने को लेकर झारखंड सरकार लगातार नए नए एक्शन ले रही है.