झारखंड में खिलाड़ियों की ऊंची उड़ान, मिल रही है नई पहचान
Advertisement

झारखंड में खिलाड़ियों की ऊंची उड़ान, मिल रही है नई पहचान

झारखंड के खिलाड़ी आज दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं. राज्य सरकार यहां के खिलाड़ियों की प्रतिभा को तराशने के लिए कई स्तर पर काम कर रही है.

झारखंड सरकार द्वारा खिलाड़ियों की सुविधा के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं

रांची : झारखंड की रघुवर सरकार न केवल सूबे के विकास के लिए प्रयासरत है, बल्कि राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियों निखारने का काम भी कर रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास की पहल पर गुमला जिले के कामडारा प्रखण्ड में एक बड़े स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है. साथ ही परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम का जीर्णोद्धार करके उसे हाईटेक बनाया जा रहा है.

झारखंड के खिलाड़ी आज दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं. राज्य सरकार यहां के खिलाड़ियों की प्रतिभा को तराशने के लिए कई स्तर पर काम कर रही है. गुमला जिले के कामडारा प्रखंड में एक बड़े स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है. इसके अलावा जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम का भी जीर्णोद्धार किया जा रहा है.

एक खिलाड़ी नीरज महतो ने बताया कि सूबे की सरकार द्वारा खेल-खिलाड़ियों के लिए चलाई जा रही योजनाओं से बहुत ही सकारात्मक बदलाव आ रहे हैं.

खिलाड़ियों की मानें तो रघुवर सरकार के शासन काल में पहले से बेहतर खानपान के साथ खिलाड़ियों को पर्याप्त खेल सामग्री दी जा रही है. इसके अलावा खिलाड़ियों को आर्थिक रुप से मजबूत रखने के लिए समय-समय पर स्टाइपेंड भी दिया जा रहा है. 

जिले के डीडीसी नागेंद्र सिन्हा ने कहा कि सरकार की इस पहले से राज्य के खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार आएगा और वे आगे चलकर देश का नाम रोशन करेंगे.

(एक्सक्लूसिव फीचर)