झारखंड: धनबाद के चौक-चौरहों का होगा सौंदर्यीकरण, सरकार ने बनाई योजना
Advertisement

झारखंड: धनबाद के चौक-चौरहों का होगा सौंदर्यीकरण, सरकार ने बनाई योजना

शहर की खूबसूरती में और चार चांद लगाने के लिए रघुवर सरकार ने रोडमैप तैयार किया है. जिसके तहत धनबाद के सभी चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा.

झारखंड: धनबाद के चौक-चौरहों का होगा सौंदर्यीकरण, सरकार ने बनाई योजना

रघुवर सरकार के प्रयास से धनबाद शहर को और सुंदर और स्वच्छ बनाया जा रहा है. धनबाद के चौक-चौराहों पर लगी वीर सपूतों की प्रतिमा का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था को और सरल बनाया जाएगा. इसके लिए 20 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

धनबाद को भारत की कोयला राजधानी के नाम से भी जाना जाता है. यहां कोयले की कई खदानें हैं साथ ही पर्यटन के लिए भी धनबाद एक बेहतरीन जगह है. ऐसे में शहर की खूबसूरती में और चार चांद लगाने के लिए रघुवर सरकार ने रोडमैप तैयार किया है. जिसके तहत धनबाद के सभी चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा. कई जगहों पर काम शुरू भी हो गया है. शहर को सुंदर बनाने के लिए 20 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं.

झारखंड की रघुवर सरकार सबका साथ सबका विकास के संकल्प के साथ चल रही है. इसी के तहत धनबाद के चौक चौराहों पर लगे देश के वीर सपूतों की प्रतिमा को भी बिना भेदभाव के सम्मान दिया जा रहा है. शहर के लोग भी सरकार के इस काम से खुश है. उनका कहना है कि आने वाली पीढ़ी भी धनबाद के वीर सपूतों को जान सकेंगी.

रघुवर सरकार के प्रयास से धनबाद शहर का तेजी से विकास हो रहा है और यहां जल्द ही एयरपोर्ट भी बनने वाला है जिससे देश और दुनिया से धनबाद सीधे जुड़ जाएगा.

(Exclusive Feature)