CM हेमंत के काफिले पर हमले मामले DC-SSP को जारी हुआ नोटिस, 2 पुलिस अफसर निलंबित

झारखंड सरकार ने इस घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है. राज्य सरकार ने हमले के संबंध में रांची के उपायुक्त और एसएसपी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 

CM हेमंत के काफिले पर हमले मामले DC-SSP को जारी हुआ नोटिस, 2 पुलिस अफसर निलंबित
झारखंड के मुख्यमंत्री हैं हेमंत सोरेन. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के पुलिस महानिदेशक एम.वी. राव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के काफिले पर हमले के बाद बुधवार को दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया. कोतवालई और सुखदेवनगर पुलिस स्टेशनों के प्रभारी अधिकारी बृज कुमार और सुनील तिवारी को निलंबित कर दिया गया है.

किशोरगंज जहां सोमवार को काफिले पर हमला किया गया था, दोनों थाना क्षेत्रों के अंतर्गत आता है. झारखंड सरकार ने इस घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है. राज्य सरकार ने हमले के संबंध में रांची के उपायुक्त (डीसी) और एसएसपी को कारण बताओ नोटिस (Show Cause Notice) जारी किया है. 

समिति में आईएएस (IAS) और आईपीएस (IPS) अधिकारी शामिल हैं. राव ने बुधवार को यहां कानून-व्यवस्था को लेकर एक बैठक की. बैठक के दौरान पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे. राव ने कहा कि घटना में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे सजा दी जाएगी.

सोमवार शाम को, लोगों के एक समूह ने मुख्यमंत्री के काफिले को रोकने और उस पर हमला करने की कोशिश की. डीजीपी (DGP) राव ने सीएम के काफिले पर हमले को `साजिश` करार दिया है.

(इनपुट-आईएएनएस)