देवघर में पूजा को लेकर HC ने फैसला रखा सुरक्षित, 3 जुलाई को आएगा ऑर्डर

जानकारी के अनुसार, पिछली तारीख पर अदालत ने राज्य सरकार से जानना चाहा था कि, कावड़ यात्रा को लेकर क्या कुछ तैयारी है. अदालत ने यह भी जानना चाहा कि, क्या कावड़ यात्रा शुरू कराई जा सकती है.

देवघर में पूजा को लेकर HC ने फैसला रखा सुरक्षित, 3 जुलाई को आएगा ऑर्डर
अदालत ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया है. (फाइल फोटो)

रांची: श्रावणी मेला और बैद्यनाथ मंदिर (Baba Baidyanath Temple) में पूजा अर्चना मामले में मंगलवार को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई हुई. अदालत ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आदेश  सुरक्षित रख लिया है.

इसके साथ ही, कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई पर फैसला सुनाने को कहा है. केस की अगली सुनवाई 3 जुलाई को होगी. बता दें कि, पूजा व दर्शन करने के लिए मंदिर का पट खोलने से संबंधित जनहित याचिक (PIL) मुख्य न्यायमूर्ति एवं जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ में सुनवाई हुई.

वहीं, पिछली सुनवाई पर तैयारियों से संबंधित हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था. जानकारी के अनुसार, पिछली तारीख पर अदालत ने राज्य सरकार से जानना चाहा था कि, कावड़ यात्रा को लेकर क्या कुछ तैयारी है. अदालत ने यह भी जानना चाहा कि, क्या कावड़ यात्रा शुरू कराई जा सकती है.

गौरतलब है कि, भौतिक पूजा व दर्शन करने के लिए मंदिर का पट खोलने से संबंधित जनहित याचिका झारखंड हाईकोर्ट में दायर की गई है. यह याचिका झारखंड उच्च न्यायालय के समक्ष गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दायर की है.