Jharkhand:स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का 'टीका उत्सव' मनाने से इंकार, कहा-वैक्सीन दे मोदी सरकार

देश में कोरोना की दूसरी का प्रकोप दिखाई दे रहा है. देश के कई राज्यों में आंशिक लॉकडाउन की भी स्थिति आ गई है.

Jharkhand:स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का 'टीका उत्सव' मनाने से इंकार, कहा-वैक्सीन दे मोदी सरकार
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (फाइल फोटो)

Ranchi: देश में कोरोना (corona) की दूसरी का प्रकोप दिखाई दे रहा है. देश के कई राज्यों में आंशिक लॉकडाउन की भी स्थिति आ गई है. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना के बढ़ते मामले के बीच राज्यो के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में सुझाव देते हुए कहा था कि 11 से 14 अप्रैल तक सभी राज्य टीका उत्सव मनाएं और अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को टिका लगाएं. 

जिसके बाद झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Jharkhand Health Minister Banna Gupta) ने कहा है कि लोग आईसीएमआर के गाइडलाइंस का फॉलो कर रहे हैं. हम अपने प्रधानमंत्री का आदर करते है लेकिन इसके बाद भी हम उनकी राज्य टीका उत्सव को बात नहीं मानेंगे. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना की वजह से एक-एक परिवार के चार-पांच लोगों की मौत हो चुकी है. जिस वजह से राज्य के लोग अब अभी भी शोक में है. ऐसे में उत्सव मानाने को भी कारण नजर नहीं आता है. 

ये भी पढ़ें-मधुपुर उपचुनाव में जीत के लिए CM हेमंत ने बनाई 'रणनीति', क्या BJP लगाएगी हार की हैट्रिक?

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा है कि राज्य में कोरोना वैक्सीन की कमी है. इस समय राज्य के पास 9 लाख वैक्सीन के ही डोज है. ऐसे में केंद्र को कोरोना वैक्सीन के डोज पर ध्यान देना होगा.  स्वास्थ्य मंत्री पर पलटवार करते हुए बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा है कि वो झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करता चाहते हैं लेकिन उन्हें इस तरह से बात करना शोभा नहीं देता है. उस इस समय कोरोना के मामले पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि राजधानी रांची में भी कोरोना बेड की कमी हो रही है.