झारखंड: नवजात बच्ची की मौत पर बन्ना गुप्ता बोले- दोबारा ऐसी लापरवाही नहीं होगी

इस मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वास्थ्य व्यवस्था में लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.

झारखंड: नवजात बच्ची की मौत पर बन्ना गुप्ता बोले- दोबारा ऐसी लापरवाही नहीं होगी
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए जांच की बात कही है.

रांची: कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर हॉटस्पॉट (Hotspot) बन चुके हिंदपीढ़ी इलाके में नवजात बच्ची की मौत के मामले ने हर किसी को दहला दिया है. हिंदपीढ़ी सील के दौरान यहां एक दंपति की नवजात बच्ची की पुलिस की लापरवाही की वजह से मौत हो गई.

इधर, मामले पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने स्वास्थ्य व्यवस्था में लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं, मामले पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए जांच की बात कही है.

उन्होंने कहा है कि, वह ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि उस मां को दुख सहने की शक्ति मिले. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भले ही हिंदपीढ़ी इलाके को सील कर दिया गया है. लेकिन दोबारा ऐसी कोई भी लापरवाही नहीं होगी. साथ ही, गर्भवती महिलाओं के लिए इलाके में खास इंतजाम किए जाएंगे.

आपको बता दें कि रविवार देर रात गर्भवती महिला अपने पति के साथ हिंदपीढ़ी की सील गलियों से अस्पताल जाने के लिए तड़पती रही. परिवार वालों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि, प्रसव पीड़ा के बावजूद यह लोग हिंदपीढ़ी में सील किए गए, विभिन्न बैरिगेडिंग का चक्कर काटने को मजबूर होते रहे. लेकिन सुरक्षा में तैनात पुलिस बल की संवेदना नहीं जागी और उन्हें अस्पताल नहीं जाने दिया गया.

जब परिजनों को कोई रास्ता नहीं दिखा तो उन्हें घर पर ही प्रसव कराना पड़ा. हालांकि, प्रसव तो हो गया. लेकिन प्रसव होने के ठीक बाद नवजात बच्ची की मौत हो गई. वहीं, इस दर्दनाक वारदात के बाद पूरे इलाके के लोग सदमे में हैं.