लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनावाई पूरी, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

झारखंड हाईकोर्ट ने लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई करने के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया है.

लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनावाई पूरी, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला
कोर्ट ने लालू यादव की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा है. (फाइल फोटो)

रांचीः आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की जमानत याचिका को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में सुनावाई पूरी हो गई है. लेकिन कोर्ट ने अभी फैसला नहीं सुनाया है. कोर्ट ने जमानत याचिका पर सुनवाई करने के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया है. अब कोर्ट इस पर फैसला कब देगी इसकी घोषणा नहीं की गई है. हालांकि लालू यादव के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी दलील के मुताबिक कोर्ट जमानत दे देगी.

लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई की गई. सुनावाई के दौरान लालू यादव की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने अपनी दलील दी. वहीं, उनकी दलील पर सीबीआई ने लालू यादव को जमानत नहीं देने की दलील दी. हालांकि दोनों ओर से दलील सुनने के बाद कोर्ट ने जमानत पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.

अधिवक्ता कपिल सिब्बल सुनवाई पूरी होने के बाद जब बाहर निकले तो उन्होंने कहा कि कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट कभी भी इसपर फैसला सुना सकती है. उन्होंने कहा कि हमने जो दलील दी है उसके अनुसार हमें उम्मीद है कि लालू यादव को जमानत मिल जाएगी. हालांकि उन्होंने क्या दलील दी यह बोलने से उन्होंने मना कर दिया.

वहीं, अन्य लोगों का कहना है कि कपिल सिब्बल ने लालू यादव की ओर से उनकी बीमारी और उम्र का हवाला दिया है. वहीं, कोर्ट को दलील दी गई कि लालू यादव ने किसी तरह की कॉन्सपिरेसी नहीं की है. इसलिए उन्हें जमानत मिलना चाहिए. वहीं, इसके जवाब में सीबीआई ने कहा कि सारे काम लालू यादव के जानकारी में थी इसलिए यह एक तरह की कॉन्सपिरेसी ही है इसलिए उन्हें किसी भी हाल में जमानत नहीं मिलनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- लालू यादव के समर्थकों ने कहा- अगर जमानत नहीं मिली तो बैठेंगे भूख हड़ताल पर

कोर्ट रूम में मौजूद अधिवक्ताओं का कहना है कि कपिल सिब्बल ने जिस ग्राउंड पर पक्ष रखा है उसपर लालू यादव को जमानत मिल सकता है. कहा जा रहा है कि उन्होंने कई दलील दी जिसमें कई सवालों पर सीबीआई के पास जवाब नहीं था. इसलिए माना जा रहा है कि जमानत मिल सकती है.

वहीं, कपिल सिब्बल ने जब कोर्ट से बाहर निकले तो उनके चेहरे पर खुशी थी और उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जेल मिलेगी. लेकिन कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. जब फैसला आएगा तो सबको पता चल जाएगा.

आपको बता दें कि आरजेडी नेता समेत उनके समर्थक और महागठबंधन के नेता लालू यादव को जमानत मिलने की पूरी आश लगा रखी है. वहीं, उनके समर्थकों ने कहा है कि अगर लालू यादव को कोर्ट से जमानत नहीं मिलती है तो वह सभी भूख हड़ताल पर बैठेंगे. इसलिए अब कोर्ट के फैसले का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि फैसला कब सुनाया जाएगा इसके बारे में नहीं बताया गया है.