close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड लिंचिंग: रिश्तेदार का आरोप, तबरेज को जहरीला पानी दिया गया

झारखंड में भीड़ की हिंसा के शिकार तबरेज अंसारी के एक संबंधी ने आरोप लगाया है कि तबरेज को जहरीला पानी दिया गया था. 

 झारखंड लिंचिंग: रिश्तेदार का आरोप, तबरेज को जहरीला पानी दिया गया
तबरेज को बाइक चुराने के संदेह में भीड़ द्वारा बुरी तरह से पीटा गया था जिससे उसकी मौत हो गई थी. (फाइल फोटो)

सराईकेला: झारखंड में भीड़ की हिंसा के शिकार तबरेज अंसारी के एक संबंधी ने आरोप लगाया है कि तबरेज को जहरीला पानी दिया गया था. तबरेज को बाइक चुराने के संदेह में भीड़ द्वारा बुरी तरह से पीटा गया था और उसकी बाद में मौत हो गई थी. तबरेज के चाचा मोहम्मद मसरूर ने कहा, 'तबरेज की पिटाई के बाद उसे धतूरा मिला पानी दिया गया था.'

उन्होंने कहा, 'पुलिस द्वारा तत्काल आरोपपत्र दाखिल किया जाना चाहिए और आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए.' इस मामले में मुख्य आरोपी सहित ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मामले में दो पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है.

कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) व वाम पार्टियों ने बुधवार को राज्यपाल के आवास पर धरना दिया और मामले की सीबीआई जांच की मांग की. अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मोहम्मद कमाल खान ने मंगलवार को गांव का दौरा किया.

तबरेज अंसारी (22) की 17 जून को बाइक चोरी करने के संदेह में सेराईकेला जिले के धतकीडीह गांव में भीड़ द्वारा बर्बरतापूर्वक पिटाई करने के कुछ दिनों बाद रविवार को एक अस्पताल में मौत हो गई. 

पुलिस के अनुसार, उसके पास से एक चोरी की मोटरसाइकिल और कुछ अन्य चीजें बरामद की गई हैं. यह मामला एक वीडियो के वायरल होने के बाद प्रकाश में आया. इस वीडियो में आरोपी, अंसारी को पीटते हुए दिख रहे हैं.

तबरेज अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन ने सेराईकेला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कारई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि जमशेदपुर से बाइक से लौटने के दौरान तबरेज को कुछ लोगों ने पकड़ लिया. तबरेज को पेड़ से बाधा गया और निदर्यतापूर्वक पीटा गया और 'जय श्रीराम' बोलने के लिए मजबूर किया गया.