close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जमशेदपुरः मधु कोड़ा अपनी पत्नी गीता कोड़ा के साथ हुए कांग्रेस में शामिल

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा अपनी विधायक पत्नी समेत गुरुवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

जमशेदपुरः मधु कोड़ा अपनी पत्नी गीता कोड़ा के साथ हुए कांग्रेस में शामिल
मधु कोड़ा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

जमशेदपुरः झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा अपनी विधायक पत्नी समेत गुरुवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. उन्हें विधिवत कांग्रेस पार्टी में शामिल किया गया. चाईंवासा में स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने मधु कोड़ा को पार्टी में शामिल किया.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद डॉ अजय कुमार ने कहा कि मधु कोड़ा के पार्टी में शामिल होने से काफी मजबूती मिलेगी. वह एक कद्दावर नेता हैं. कोल्हान में उनकी जबरदस्त पकड़ है. उन्होंने कहा कि कोल्हान से कांग्रेस सांसद और विधायक दोनों देगी.

मधु कोड़ा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनकी पार्टी जय भारत समानता पार्टी का भी कांग्रेस में विलय हो गया हैं. अब यह पार्टी खत्म कर दी गई है.

आपको बता दें कि मधु कोड़ा निर्दलीय विधायक थे और 2006 में कांग्रेस के ही समर्थन से उन्हें झारखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया था. वह दो साल तक सीएम पद पर रहे. लेकिन 2009 में वह कोयला घोटाल में जेल चले गए और उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

हालांकि उसके बाद उनकी पत्नी गीता कोड़ा पश्चिम सिंहभूम के जगन्नाथपुर से विधानसभा चुनाव लड़ी और जीती थी. वह अभी भी इस विधानसभा से विधायक हैं. वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव में मधु कोड़ा चुनाव हार गए थे. गौरतलब है कि साल 2005 में मधु कोड़ा बीजेपी की टिकट पर जगन्नाथपुर से विधायक चुने गए थे. लेकिन 2005 में उन्हें बीजेपी ने टिकट नहीं दी तो वह निर्दलिय चुनाव लड़ा था.

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने घोषणा की है कि मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा चाईबासा लोकसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्‍याशी बनाई जाएंगी. हालांकि इस सीट से वर्तमान में बीजेपी के प्रेदश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा सांसद है.

मधु कोड़ा के कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने पर बीजेपी ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. बीजेपी के नेता और  नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार में इतनी लिप्त की उसमें अच्छे लोग जा ही नहीं सकते. उनके लिए असली घर वही था, इसलिए डुबकी लगाने गए हैं. गठबन्धन भी कोंग्रेस का वैसे ही लोगों से है. ऐसे हालात में मधु कोड़ा को लाने वाले कांग्रेस के ही लोग थे, इसलिए वहीं चले गए.