close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज से झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र, विपक्ष के तेवर कड़े

 विपक्ष के मूड को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि इस बार भी विधानसभा सत्र हंगामेदार होगा.

आज से झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र, विपक्ष के तेवर कड़े
विपक्ष सरकार को भूमि संशोधन अधिग्रहण बिल, गैंगरेप और पत्थलगड़ी जैसे मुद्दों पर घेर सकती है (फाइल फोटो)

रांची: आज से झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने वाला है. यह 16 से 21 जुलाई तक चलेगा. विपक्ष के मूड को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि इस बार भी विधानसभा सत्र हंगामेदार होगा. इस सत्र के लिए विधायकों की तरफ से करीब  425 प्रश्न आए हैं.

इन्हें एक बाक्स में रखकर लॉटरी की तरह नंबरिंग की जाएगी है. 6 विधेयक भी मानसून सत्र में आने की संभावना है. सत्र के पहले दिन यानी आज विधासनभा अध्यक्ष दिनेश उरांव का संबोधन होगा. इसके बाद अध्यादेश की प्रति सदन के पटल पर रखी जाएगी.

वहीं मानसून सत्र को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. विपक्ष सरकार को भूमि संशोधन अधिग्रहण बिल, गैंगरेप और पत्थलगड़ी जैसे मुद्दों पर घेर सकती है. इसलिए भी 6 दिनों का यह सत्र हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं. भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल को लेकर संयुक्त विपक्ष का आज राजभवन के समक्ष महाधरना भी देंगे.

झारखंड में लगातार पिछले कई सत्र हंगामे की भेंट चढ़ रहे हैं. इस बार हर किसी की निगाहें इसी पर होगी कि यह सिलसिला टूटेगा या जारी रहेगा. 16 से 21 जुलाई तक लगातार सत्र के कार्यक्रम की सूची तैयार है लेकिन आगे क्या होगा ये आने वाला वक्त बताएगा.