close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंडः नक्सली हमले में 21 जवान घायल, IED ब्लास्ट कर पेट्रोलिंग पार्टी को बनाया निशाना

 एक सप्ताह पहले भी तीन जवानों को गोली मारी थी और किया था आईडी ब्लास्ट बदले की भावना में नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट कर ली जान. 

झारखंडः नक्सली हमले में 21 जवान घायल, IED ब्लास्ट कर पेट्रोलिंग पार्टी को बनाया निशाना

पारस ठाकुर, सरायकेलाः झारखंड में नक्सलियों ने आईईडी (IED) ब्लास्ट कर सुरक्षाबलों के जवानों को निशाना बनाया, इस हमले में 21 जवानों के घायल होने की खबर है. राज्य के सरायकेला खरसावां में नक्सलियों ने यह हमला सुरक्षाबलों की पेट्रोलिंग पार्टी पर घात लगाकर किया. इस हमले में घायल जवानों को सदर अस्पताल लाने के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा रांची भेजा गया है. विस्तृत खबर की प्रतीक्षा है.

पुलिस के अनुसार, सुरक्षाकर्मी लंबी दूरी की गश्त (एलआरपी) पर थे जब उनका वाहन आईईडी की चपेट में आ गया. विस्फोट के बाद नक्सली गुरिल्लाओं ने गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी गोलीबारी की. विस्फोट में कोबरा के आठ जवान और जिला पुलिस के तीन कर्मी घायल हो गए. यह घटना सरायकेला जिला के कुचाई में जंगलों में हुई. घायल सुरक्षाकर्मियों को इलाज के लिए विमान द्वारा रांची भेजा गया है.

​बता दें कि एक सप्ताह पूर्व भी तीन जवानों को गोली मारी थी और किया था आईडी ब्लास्ट बदले की भावना में नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट कर ली जान. 

छत्तीसगढ़ में दो नक्सली गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस दल ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आऊटपल्ली गांव के करीब पुलिस दल ने दो नक्सली जनमि​लिशिया सदस्यों कोवासी हुंगा (23) और करटामी कोसा (25) को​ गिरफ्तार कर लिया है.

अधिकारियों ने बताया कि बासागुड़ा थाना क्षेत्र से जिला बल और सीआरपीएफ के बस्तरिया बटालियन के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल को जानकारी मिली थी कि नक्सली गांव वालों को बैठक के लिए एकत्र कर रहे हैं तथा लोगों से पैसा एकत्रित कर रहे है. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आऊटपल्ली गांव के करीब पगडंडी मार्ग पर दो व्यक्ति थैला लिए हुए दिखाई दिये और वे पुलिस को देखकर भागने लगे. बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने जब इनके थैले की तलाशी ली तब उसमें से चार बारूदी सुरंग, डेटोनेटर्स, बिजली का तार और स्वीच बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर गोलीबारी की घटना में शामिल होने का आरोप है.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)