Ranchi Airports पर मेंटेनेंस का कार्य शुरु, विमानों की उड़ानों के समय में हुआ बदलाव
X

Ranchi Airports पर मेंटेनेंस का कार्य शुरु, विमानों की उड़ानों के समय में हुआ बदलाव

Jharkhand Samachar: अवधि में पहले सत्र सुबह 6:45 से सुबह 11:00 तक 16 विमानों का परिचालन होगा वहीं दूसरे सत्र में शाम 5:00 बजे से रात 9:15 बजे तक 10 विमानों का परिचालन होगा.

Ranchi Airports पर मेंटेनेंस का कार्य शुरु, विमानों की उड़ानों के समय में हुआ बदलाव

Ranchi: झारखंड में रविवार से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के रनवे का मेंटेनेंस कार्य शुरु होगा. इसे लेकर एयरपोर्ट प्रबंधन ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airports Authority of India) को तिथि निर्धारित करने की बात कही है. जानकारी के अनुसार, निर्धारित अवधि में प्रतिदिन 26 विमान उड़ान भरेंगे. 

वहीं, 28 मार्च से 27 अप्रैल तक के विमानों की समय सारणी जारी की दी गई है. इसे लेकर शनिवार को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (Airports Authority of India) ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) प्रशासन को समर शिड्यूल में 28 मार्च से 27 अप्रैल तक के लिए समय सारणी जारी की है. 

इस अवधि में पहले सत्र सुबह 6:45 से सुबह 11:00 तक 16 विमानों का परिचालन होगा वहीं दूसरे सत्र में शाम 5:00 बजे से रात 9:15 बजे तक 10 विमानों का परिचालन होगा. अवधि में प्रतिदिन 26 विमान उड़ान भरेंगे. कोरोना (Corona) संक्रमण को देखते हुए विमानपतन पर अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं. कोरोना के लिए निर्देशों का पालन कराने के लिए अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती की गई है. 

बता दें कि रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airports)  से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद के लिए उड़ान भर रही है. इसमे इंडिगो (IndiGo), विस्तारा (Vistara) , गो एयर (GoAir), स्पाइसजेट (SpiceJet), एयर इंडिया (Air India) जैसी विमान कंपनी शामिल है. रनवे के कारपेटिंग का काम 7 वर्ष में एक बार किया जाता है. इसमें तीन लेयर बनाई जाती है जिसमे दो लेयर का काम पहले ही पूरा हो चुका है और अब तीसरे लेयर का काम किया जाएगा. यह काम पिछले वर्ष मई में पूरा होना था लेकिन लॉकडाउन की वजह से टल गया था. वहीं, इस महीने में इस काम को टेम्परेचर ओर रौशनी मिलती है इसीलिए इसे अब किया जा रहा है.

Trending news