झारखंड: अब आसानी से मिलेगी बुजुर्गों को पेंशन, ऑनलाइन किया गया पेंशन का आवेदन

अब बुजुर्ग अपना आवेदन सीधे अपने पंचायत मुख्यालय के प्रज्ञा केंद्र में कर सकेंगे जहां से उनका आवेदन संबंधित कार्यालय पहुंचेगा और स्वीकृत हो जाएगा.

झारखंड: अब आसानी से मिलेगी बुजुर्गों को पेंशन, ऑनलाइन किया गया पेंशन का आवेदन

रघुवर सरकार की कोशिशों से आज राज्य के बुजुर्गों को उनका हक़ मिल रहा है. बुजुर्गों को अब पेंशन के लिए कहीं भटकना नहीं होगा अब बेहद ही आसानी से वृद्ध अपनी पेंशन ले रहे हैं

सरकारी दफ्तर का चक्कर काट रहे बुजुर्गों को अब चक्कर नहीं काटने होंगे. रघुवर सरकार ने गढ़वा के बुजुर्गों को सौगात दी है जिसके तहत सचिवालय के चक्कर लगा रहे बुजुर्गों को अब कागज़ी कार्रवाई के लिए कही नहीं जाना पड़ेगा क्योंकि पेंशन के आवेदन को ऑनलाइन कर दिया गया है.

जिंदगी के कई उतार चढ़ाव देख चुके वृद्धों के लिए पेंशन बहुत बड़ा सहारा होती है. ये बात सरकार ने समझी और इस कार्य में पारदर्शिता लाने के लिए कदम उठाए. अब बुजुर्ग अपना आवेदन सीधे अपने पंचायत मुख्यालय के प्रज्ञा केंद्र में कर सकेंगे जहां से उनका आवेदन संबंधित कार्यालय पहुंचेगा और स्वीकृत हो जाएगा.

बड़े-बूढ़ों के लिए उठाया गया ये कदम कारगर साबित हो रहा है. अब पेंशन लेना पहाड़ तोड़ने जैसा नहीं रहा यही वजह है की सरकार को जहां बुजुर्गों का आशीर्वाद भी मिल रहा है. 

(एक्सक्लूसिव फीचर)