close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सब जूनियर राष्ट्रीय खो खो: ओडिशा की लड़कियां बनी चैम्पियन, झारखंड चौथे स्थान पर

होटवार के अल्बर्ट एक्का खो खो स्टेडियम में आयोजित इस चैम्पियनशिप में लड़कों और लड़कियों के वर्ग का फाइनल महाराष्ट्र और ओडिशा के बीच खेला गया. लड़कों के वर्ग में महाराष्ट्र ने बाजी मारी जबकि लड़कियों के वर्ग में ओडिशा चैम्पियन रहा.

सब जूनियर राष्ट्रीय खो खो: ओडिशा की लड़कियां बनी चैम्पियन, झारखंड चौथे स्थान पर
मेजबान झारखंड की लड़कियों की टीम चौथे स्थान पर रही. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: महाराष्ट्र के लड़कों और ओडिशा की लड़कियों ने रविवार को 30वीं खो खो सब जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया. मेजबान झारखंड की लड़कियों की टीम चौथे स्थान पर रही. होटवार के अल्बर्ट एक्का खो खो स्टेडियम में आयोजित इस चैम्पियनशिप में लड़कों और लड़कियों के वर्ग का फाइनल महाराष्ट्र और ओडिशा के बीच खेला गया. लड़कों के वर्ग में महाराष्ट्र ने बाजी मारी जबकि लड़कियों के वर्ग में ओडिशा चैम्पियन रहा.

महाराष्ट्र के लड़कों की टीम ने फाइनल मे ओडिशा को आठ अंक और एक पारी से हराया और अपना खिताब बचाया. ओडिशा की लड़कियों ने हालांकि जल्द ही हिसाब बराबर करते हुए मौजूदा चैम्पियन महाराष्ट्र की लड़कियों को सात अंक से हराते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया.

उत्तर प्रदेश् और आंध्र प्रदेश ने लड़कों के वर्ग में क्रमश: तीसार और चौथा स्थान हासिल किया जबकि लड़कियों के वर्ग में कर्नाटक ने तीसरा जबकि मेजबान झारखंड की टीम चौथे स्थान पर रही.

महाराष्ट्र के प्रतिभाशाली खिलाड़ी रवि वासावे को टूर्नामेंट का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया और इसके लिए उन्हें भारत अवार्ड दिया गया. लड़कियों के वर्ग में ओडिशा की अनन्या प्रधान को यह पुरस्कार मिला और इसके लिए उन्हें एकलव्य अवार्ड दिया गया. (इनपुट IANS से भी)