close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: कुख्यात नक्सली नेता के सिर एक करोड़ का इनाम, सर्चिंग अभियान तेज

 झारखंड व पश्चिम बंगाल में सक्रिय है. इसके अलावा पुलिस ने राम प्रसाद मर्डी के सिर पर 15 लाख रूपए व महाराज प्रमाणिक के सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा है.

झारखंड: कुख्यात नक्सली नेता के सिर एक करोड़ का इनाम, सर्चिंग अभियान तेज
झारखंड सरकार ने असीम मंडल के सिर पर एक करोड़ रुपए का इनाम रखा गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड (Jharkhand) पुलिस ने कुख्यात नक्सली नेता के सिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम रखा है. सूत्रों के अनुसार, झारखंड सरकार ने असीम मंडल के सिर पर एक करोड़ रुपए का इनाम रखा गया है. असीम मंडल के दूसरे नाम आकाश, उर्फ अनल डी. उर्फ तूफान हैं.

वह प्रतिबंधित मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी-माओवादी का केंद्रीय समिति का सदस्य है. वह झारखंड व पश्चिम बंगाल में सक्रिय है. इसके अलावा पुलिस ने राम प्रसाद मर्डी के सिर पर 15 लाख रूपए व महाराज प्रमाणिक के सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा है.

 

सूत्रों ने कहा कि झारखंड पुलिस ने इन तीन नक्सली नेताओं की गिरफ्तारी के लिए अभियान तेज कर दिया है. इन नक्सलियों की गतिविधियों का पता लगाने के लिए ड्रोन व थर्मल इमेजिंग सिस्टम का प्रयोग किया जा रहा है.

आपको बता दें कि पहले भी झारखंड पुलिस ने कई बड़े नक्सलियों पर इनामी राशि रखा है और कई बार कुख्यात नक्सली गिरफ्त में भी आए हैं तो कई नक्सली मुख्य धारा में भी लौट आए हैं. देखने वाली बात होगी कि झारखंड पुलिस को अपने इस कदम का कितना फायदा मिलता है. (इनपुट IANS से भी)