झारखंड : स्कूलों को बेहतर बनाने में जुटी रघुवर सरकार
Advertisement

झारखंड : स्कूलों को बेहतर बनाने में जुटी रघुवर सरकार

शिक्षा नीति को बेहतर बनाने को लेकर रांची में एक कार्यक्रम हुआ जिसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्कूलों को और बेहतर बनाने का संकल्प दोहराया. 

झारखंड : स्कूलों को बेहतर बनाने में जुटी रघुवर सरकार

शिक्षा के क्षेत्र में भी झारखंड पहले पायदान पर होगा. शिक्षा नीति को बेहतर बनाने को लेकर रांची में एक कार्यक्रम हुआ जिसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्कूलों को और बेहतर बनाने का संकल्प दोहराया. 

झारखंड में शिक्षा व्यवस्था में बड़े बदलाव की तैयारी चल रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्कूल में सुविधा बढ़ाने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए साथ ही गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा का भी संकल्प दोहराया जिससे छात्रों को पढ़ाई के लिए पलायन न करना पड़े. इसके लिए शिक्षा विभाग ने कई एनजीओ के साथ करार किया है. वहीं, शिक्षा मंत्री ने कस्तूरबा विद्यालयों में विज्ञान और कॉमर्स की पढ़ाई की व्यवस्था किये जाने को लेकर सीएम रघुवर दास की सराहना की.

शिक्षा स्तर में सुधार के लिए तीन युवा आईएएस अधिकारियों की पोस्टिंग की गई है जिन एनजीओ के साथ करार हुआ है उनमें टीचर्स ऐप, लीड ए हैंड और पिरामल फाउंडेशन शामिल हैं.

रघुवर सरकार का प्रयास है कि साल 2025 तक हर पंचायत में कम से कम 12वीं तक की पढ़ाई हो...जिससे छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के लिए अपना घर न छोड़ना पड़े.

(Exclusive Feature)