Jharkhand: कोरोना ने बढ़ाई प्रवासी श्रमिकों की मुसीबत,बड़ी संख्या में हो रहा पलायन
Advertisement

Jharkhand: कोरोना ने बढ़ाई प्रवासी श्रमिकों की मुसीबत,बड़ी संख्या में हो रहा पलायन

 Jharkhand Corona news: जानकारी के अनुसार, 1700 श्रमिक  बुधवार रात आठ बजे को महाराष्ट्र से रांची आए. जबकि गुरुवार को सुबह 3:30 बजे मुंबई से 1700 श्रमिको को लेकर स्पेशल ट्रेन हटिया पहुंचेगी.

कोरोना के कारण फिर से घर लौटने लगे श्रमिक.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है. हर नए दिऩ के साथ कोरोना नए रिकॉर्ड बना रहा है. देश के हर कोने से कोरोना के केस सामने निकल कर आ रहे हैं. इसका नतीजा है कि कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. जिससे उद्योग पर व्यापक असर पड़ा है. वहीं, बढ़ते कोरोना के बीच बड़ी संख्या में कई श्रमिक फिर से अपने-अपने घर को लौटने लगे हैं. इसी का नतीजा है कि देश के कई हिस्सों से झारखंड में प्रवासी मजदूर अपने- अपने घर लौट रहे हैं.  
  
इधर, महाराष्ट्र में कोरोना ने कहर ढा रखा है. बढ़ते कोरोना के कारण राज्य सरकार ने बुधवार से 15 दिनों का कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया है. इसे देखते हुए महाराष्ट्र से श्रमिक अपने घरों की ओर फिर से पलायन करने लगे हैं. इसी कड़ी में यहां से श्रमिकों का झारखंड जाना शुरु हो गया है. जानकारी के अनुसार, 1700 श्रमिक बुधवार रात आठ बजे को महाराष्ट्र से रांची आए. जबकि गुरुवार को सुबह 3:30 बजे मुंबई से 1700 श्रमिको को लेकर स्पेशल ट्रेन हटिया पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें-Jharkhand: कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर सरकार Alert, RIMS में बेड बढ़ानें की तैयारी

वहीं, राज्य सरकार भी कोरोना के कारण सजग हो चली है. संक्रमित राज्यों से आ रहे श्रमिकों के लिए रेलवे स्टेशन पर ही खास इंतजाम किया है. चूंकि ये उस शहर से आ रहे हैं, जहां संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है, इसलिए इनकी जांच रेलवे स्टेशन पर ही की जा रही है.