close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची रिम्स परिसर में फुटपाथ दुकानदारों ने दिया धरना, कर रहे पुनर्वास की मांग

फुटपाथ दुकानदारों ने रिम्स परिसर में धरना देकर पुनर्वास की मांग को लेकर हंगामा की है.

रांची रिम्स परिसर में फुटपाथ दुकानदारों ने दिया धरना, कर रहे पुनर्वास की मांग
रिम्स परिसर में फुटपाथ दुनकानदारों ने प्रदर्शन किया है.

सौरभ शुक्ला/रांचीः वर्षों से राजधानी रांची स्थित रिम्स परिसर में दुकान चला रहे है. लेकिन अब फुटपाथ दुकानदारों पर रांची नगर निगम डंडा चला रहे हैं. वहीं, फुटपाथ दुकानदारों ने रिम्स परिसर में धरना देकर पुनर्वास की मांग को लेकर हंगामा की है. वहीं, मेयर आशा लकड़ा ने उन्हें आश्वासन दिया है.

दरअसल, राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स परिसर में कई वर्षों से फुटपाथ पर दुकान लगाकर दुकानदार अपने परिवार का भरण पोषण करते थे,लेकिन इन दिनों रांची नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम का डंडा अक्सर फुटपाथ दुकानदारों पर चलता था. उनके सामान को जब्त कर लिए जाते थे. ऐसे में आज रिम्स स्थानीय स्थापित दुकानदार संघ के बैनर तले तमाम फुटपाथ दुकानदारों ने रिम्स परिसर में विरोध किया.

वहीं, रिम्स में एक कार्यक्रम के दौरान रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा पहुंची. इस दौरान फुटपाथ दुकानदारों ने उन्हें घेर लिया और उनसे पुनर्वास के लिए बातचीत की. मौके पर मेयर ने कहा कि फुटपाथ वेंडर के लिए जगह चयन करेंगे. 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का भी प्रयास है कि फुटपाथ दुकानदारों को बेहतर पुनर्वास दिया जाए. इस विषय में बातचीत चल रही है और जल्द ही इस पर विचार किया जाएगा.

जाहिर है पिछले कई वर्षों से रिम्स परिसर में ठेला-खोमचा लगाकर फुटपाथ दुकानदार अपना जीविकोपार्जन करते थे.ऐसे में निगम का डंडा उनके लिए मुसीबत बन कर सामने आ रहा है,लेकिन मेयर के आश्वासन के बाद उन्हें विश्वास है कि जल्दी उनके लिए कहीं ना कहीं बेहतर व्यवस्था किया जाएगा.