डिजीटल हो रहा है झारखंड, स्मार्ट क्लास में टैब से पढ़ रहे हैं बच्चे

डिजिटल क्लास से उत्साहित छात्र-छात्राएं अब शिक्षकों से ज्यादा सवाल-जवाब करने लगे हैं. स्मार्ट क्लास से ग्रामीण छात्र-छात्राओं का आत्मविश्वास भी आसमान छूने लगा है.

डिजीटल हो रहा है झारखंड, स्मार्ट क्लास में टैब से पढ़ रहे हैं बच्चे

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं को रघुवर सरकार धरातल पर उतारने में लगी है. इसी का नतीजा है कि आदिवासी बहुल इलाके के सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास शुरू हो गई हैं. यहां छात्र-छात्राओं को टैब के जरिए भी पढ़ाया जा रहा है.

खूंटी के सरकारी स्कूल में पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया के सपनों को साकार किया जा रहा है. रघुवर सरकार ने कालामाटी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में स्मार्ट क्लास शुरू कराई हैं. टैब के जरिए छात्र-छात्राओं को हर विषय की विस्तृत जानकारी मिलने लगी है. डिजिटल क्लास से उत्साहित छात्र-छात्राएं अब शिक्षकों से ज्यादा सवाल-जवाब करने लगे हैं. स्मार्ट क्लास से ग्रामीण छात्र-छात्राओं का आत्मविश्वास भी आसमान छूने लगा है.

ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को स्मार्ट बनाने के लिए सरकार की योजना अब रंग ला रही है. बच्चों की बढ़ती जानकारी की वजह से अब शिक्षक भी खुद को अपग्रेड करने लगे हैं. कस्तूरबा स्कूल की तर्ज पर जिले के अन्य सरकारी स्कूलों में भी स्मार्ट क्लास शुरू करने की योजना बनाई गई है. सरकारी स्कूल में बच्चों का स्तर सुधारने के लिए सरकार की ये पहल काबिलेतारीफ है. डिजिटल क्लास से बच्चों के सपनों को पंख मिल गए हैं.