close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

खूंटीः 3 किलो अफीम के साथ एक महिला समेत तीन तस्कर गिरफ्तार

राजधानी रांची के पास खूंटी में पुलिस ने रविवार को चार किलो अफीम साथ एक महिला और दो तस्कर को गिरफ्तार किया है. 

खूंटीः 3 किलो अफीम के साथ एक महिला समेत तीन तस्कर गिरफ्तार
खूटी से तीन किलो अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं.

रांचीः राजधानी रांची के पास खूंटी में पुलिस ने रविवार को चार किलो अफीम बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने चार लाख रुपयों के साथ एक महिला और दो तस्कर को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद तस्करों को अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार लोगों के पास अफीम, कैश, एक कार और एक बाइक भी बरामद किया गया है. तीनों तस्करों की गिरफ्तारी मारांगहादा थाना क्षेत्र के हाकाडूबा मोड़ से किया गया है. अब पुलिस आगे की कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

बताया जाता है कि गिरफ्तार अपराधी लातेहार से अफीम खरीदने के लिए खूंटी आए थे. पुलिस ने उनके पास से साढ़े चार लाख रुपये बरामद किए हैं. उनके पास से स्विफ्ट कार और बाइक के अलावा चार मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है.

खूंटी पुलिस ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि तस्कर अफीम के एवज में पैसे लेने के लिए खूंटी पहुंच रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने खूंटी एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. फिर टीम के द्वारा हाकाडूबा मोड़ के पास दो व्यक्ति और एक महिला को गिरफ्तार किया. 

बतादें कि पिछले तीन वर्षों से झारखण्ड के खूंटी जिले में अवैध अफीम की खेती की पैदावार में बढ़ोतरी हुई है. और बड़ी संख्या में अफीम की खेप खूंटी से देश समेत विदेशों में बेचे जा चुके है.

वहीं खूंटी एसपी ने इस वर्ष अवैध अफीम की पैदावार में कमी आने को लेकर एक मुहीम चलाने का ऐलान किया है. जिससे की क्षेत्र में अफीम की खेती में कमी आए. अफीम की पैदावार को रोकने के लिए क्षेत्र के स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर भी खूंटी पुलिस जल्द ही कार्रवाई कर सकती है. इसको लेकर जिला प्रशासन से खूंटी पुलिस सहयोग लेने जा रही है.