झारखंड: लड़कियों को दी जा रही है सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

झारखंड सरकार ने महिलाओं और बच्चियों के लिए कराटे के प्रशिक्षण का व्यवस्था की है प्रशिक्षण के कार्य को सफल बनाने के लिए  अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक को बुलाया गया है. 

झारखंड: लड़कियों को दी जा रही है सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

रघुवर सरकार के प्रयास से झारखंड में लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जा रही है जिससे वो अपनी सुरक्षा खुद कर सकें. इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के ट्रेनर की मदद ली जा रही है. 

रघुवर सरकार की कोशिशों से आज राज्य की महिलाओं और लड़कियों को किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए सेल्फ डिफंस की ट्रेनिंग दी जा रही है. झारखंड सरकार ने महिलाओं और बच्चियों के लिए कराटे के प्रशिक्षण का व्यवस्था की है प्रशिक्षण के कार्य को सफल बनाने के लिए हजारीबाग के अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक उदय कुमार सिंह को बुलाया गया है. उनकी पूरी टीम लड़कियों को प्रशिक्षित कर रही है और अब तक सैकड़ों लड़कियों को प्रशिक्षित भी किया जा चुका है.

हजारीबाग के खेल पदाधिकारी शब्बीर अहमद बताते हैं कि झारखंड सरकार के तरफ से चलाई गई इस योजना को जिला प्रशासन अमलीजामा पहना रहा है. 

झारखंड की सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. उनकी सुरक्षा के लिए कानून व्यवस्था को दुरूस्त तो किया ही गया है. साथ ही लड़कियों को कराटे का प्रशिक्षण देकर उन्हें किसी भी समस्या से निपटने के गुर सिखाए जा रहे हैं.

(एक्सक्लूसिव फीचर)