close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र, विपक्ष ने बनाई सरकार को घेरने की रणनीति

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है. शीतकालीन सत्र हालांकि काफी छोटा है लेकिन इस इस छोटे सत्र में भी हंगामे के पूरे असार हैं.

रांची: आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र, विपक्ष ने बनाई सरकार को घेरने की रणनीति
शीतकालीन सत्र हालांकि काफी छोटा है लेकिन इस इस छोटे सत्र में भी हंगामे के पूरे असार हैं.

रांची: झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है. शीतकालीन सत्र हालांकि काफी छोटा है लेकिन इस इस छोटे सत्र में भी हंगामे के पूरे असार हैं. सदन के अन्दर पारा शिक्षकों का हड़ताल और शिक्षकों के साथ किए गए बर्ताव का विपक्ष सदन में मुद्दा बना सकती है. 

दरअसल विपक्ष सदन में इस मुद्दे को रखकर सरकार को घेरने और सदन की कार्यवाही में बाधा डालने की योजना बना चुकी है. पारा शिक्षकों के अलावा राज्य के 70 हजार पुलिसकर्मियों का 13 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण 10 जनवरी से आंदोलन बनाने की योजना में है. 

जेएमएम विधायक पौलुष सोरेन ने सदन नहीं चलने को लेकर योजना बनाई है और दावा किया है कि सरकार भी नहीं चाहती है कि सदन चले. आज कोलेविरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर विक्सन कोंगड़ी भी विधानसभा में पहली बार पहुंचेंगे और विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. 

अब आगे शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद सदन में क्या कार्रवाही होगी और कितना सदन चलेगा यह तो शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद पता चलेगा. आपको बता दें कि शीतकालीन सत्र सिर्फ तीन दिनों के लिए है जिसमें जनता से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है लेकिन विपक्ष फिलहाल सरकार को विधानसभा में घेरने की पूरी तैयारी में है.